Create

"एशिया कप का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में हो सकता है"

एशिया कप
एशिया कप

एशिया कप 2022 का आयोजन पाकिस्तान में हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल पाकिस्तान में एशिया कप खेला जा सकता है। एक दिन पहले ही इस साल श्रीलंका में होने वाले एशिया कप को स्थगित कर दिया गया था।

श्रीलंका क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव एश्ले डी सिल्वा ने बुधवार को कहा था कि इस साल एशिया कप का आयोजन शेड्यूल के मुताबिक नहीं होगा। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था,

हालात की वजह से जून में इस साल एशिया कप खेलना संभव नहीं होगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान 2022 और श्रीलंका 2023 के एशिया कप की मेजबानी कर सकता है। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मानी ने भी कहा था कि अगर भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया तो फिर इस साल एशिया कप का आयोजन मुश्किल होगा।

ये भी पढ़ें: वनडे की एक पारी में चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

गौरतलब है कि इस समय श्रीलंका की टीम बांग्लादेश दौरे पर गई हुई है। इसके बाद भारतीय टीम को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका जाना है। ऐसे में एशियाई टीमों का कार्यक्रम भी व्यस्त नजर आ रहा है। देखना होगा कि आगे अब इसे कब तक आयोजित किया जाएगा।

वहीं अब खबर आ रही है कि अगले संस्करण का आयोजन पाकिस्तान में होगा। हालांकि देखने वाली बात होगी कि अगर पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन हुआ तो क्या भारतीय टीम वहां का दौरा करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते काफी तल्ख हैं और इसी वजह से दोनों ही देश आपस में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं। एशिया कप 2018 की मेजबानी भारत के पास थी लेकिन इसका आयोजन यूएई में हुआ। अब अगर पाकिस्तान एशिया कप का आयोजन अपने यहां पर करता है तो फिर भारतीय टीम का वहां जाना काफी मुश्किल होगा।

ये भी पढ़ें: प्रमुख वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment