विराट कोहली-बाबर आजम की वायरल फोटो पर पाकिस्‍तान के कोच ने दिया बड़ा बयान 

बाबर आजम और विराट कोहली का यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ
बाबर आजम और विराट कोहली का यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ

भारत (India Cricket team) और चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के बीच रविवार को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का बहुप्रतीक्षित मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेला जाना है। दुनियाभर के फैंस को इस हाई वोल्‍टेज मैच का बेसब्री से इंतजार है। यह देखना रोचक होगा कि कौन सी टीम दबाव को बेहतर ढंग से संभालकर विजेता बनेगी।

इससे पहले भारत और पाकिस्‍तान के खिलाड़‍ियों की अभ्‍यास सत्र के दौरान मुलाकात हुई। दुनिया के दो सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों विराट कोहली और बाबर आजम की मुलाकात हुई। इन दोनों का आपस में मिलते हुए फोटो वायरल हो गया।

पाकिस्‍तान के हेड कोच सकलैन मुश्‍ताक ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस की जहां उन्‍होंने गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बातें की और विराट कोहली-बाबर आजम की वायरल फोटो पर प्रतिक्रिया दी।

भारत और पाकिस्‍तान की टीमें बुधवार को अभ्‍यास सत्र के लिए गईं थी, जहां विराट कोहली को बाबर आजम के साथ बातचीत करते हुए देखा गया। यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इस साल की शुरूआत में जब विराट कोहली बुरे दौर से गुजर रहे थे, तब बाबर आजम ने उनका समर्थन किया था।

सकलैन मुश्‍ताक ने कहा, 'कुछ साल पहले मैं ऑल स्‍टार गेम खेलने गया था। वहां दुनिया के शीर्ष 25 क्रिकेटर साथ में खेल रहे थे। सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न ने सभी को उस समय एकजुट किया और मैंने एक ट्वीट किया था। उस मैच को अमेरिका में केवल भारत और पाकिस्‍तान के फैंस ने फॉलो किया। भारत और पाकिस्‍तान के फैंस ने एकसाथ झंडे लहराए और इससे उन्‍होंने एकजुटता दर्शायी।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैंने ट्वीट किया था कि वो सिर्फ क्रिकेट और मनोरंजन नहीं है। इसने लोगों को कई चीजें समझने में मदद की। यह सभी को एक-दूसरे के करीब लाया। जब हम मैच खेलते थे तो भावनाएं ऊपर रहती थी। मगर इस खेल ने हमें मानवीयता के अध्‍याय बताए। मेरे ख्‍याल से बाबर आजम और विराट कोहली की फोटो ने अच्‍छा संदेश दिया है।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar