Create

विराट कोहली को बाबर आजम से बेहतर बताते हुए दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया

सनथ जयसूर्या ने दो आधुनिक समय के बल्लेबाजों की तुलना पर अपनी राय दी है
सनथ जयसूर्या ने दो आधुनिक समय के बल्लेबाजों की तुलना पर अपनी राय दी है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की अक्सर तुलना होती रहती है। इस तुलना को लेकर अक्सर दिग्गजों से उनकी राय मांगी जाती है। इसी क्रम श्रीलंका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का नाम भी जुड़ गया है। जयसूर्या ने विराट को अपना और अपने बेटे का पसंदीदा खिलाड़ी बताया है।

विराट कोहली मौजूदा समय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सक्रीय बल्लेबाज हैं। वहीं बाबर आजम ने भी खुद को एक जबरदस्त बल्लेलबाज साबित किया है और लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ रहे हैं।

दोनों ही बल्लेबाज 2022 एशिया कप में नजर आये। एक तरफ विराट ने लम्बे समय बाद लय में वापसी की और टूर्नामेंट में एक शतक और दो अर्धशतक बनाये। वहीं बाबर का बल्ला रूठा हुआ है और उनके बल्ले से फाइनल से पहले केवल एक 30 रनों की बड़ी पारी निकली है, जो मौजूदा टूर्नामेंट में उनका सर्वाधिक स्कोर भी है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत के दौरान, जयसूर्या ने अपनी पसंद का खुलासा किया और कोहली के साथ जाने का फैसला किया। श्रीलंकाई क्रिकेट के दिग्गज ने कहा कि भारतीय स्टार उनका पसंदीदा खिलाड़ी है और उनका बेटा भी कोहली का बहुत बड़ा प्रशंसक है। उन्होंने कहा,

मुझे विराट कोहली पसंद हैं। वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं और मेरे बेटे के भी पसंदीदा खिलाड़ी हैं।

विराट कोहली ने बाबर आजम को बताया था मौजूदा समय का टॉप बल्लेबाज

28 अगस्त को भारत और पाक के बीच मुकाबले से विराट कोहली ने बाबर आजम के साथ अपनी पहली मुलाकात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया कि वह पाकिस्तानी कप्तान से पहली बार 2019 वर्ल्ड कप के दौरान मैनचेस्टर में मिले थे। उन्होंने आगे बताया कि दोनों खिलाड़ियों ने आपस में बात की और बाबर ने उन्हें काफी सम्मान भी दिया था और वह अभी भी वैसे ही हैं जबकि वह मौजूदा समय में तीनों प्रारूप के वर्ल्ड के टॉप बल्लेबाज हैं। वह काफी प्रतिभाशाली हैं।।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...