Asia Cup 2023 : नेपाल के खिलाफ जबरदस्त जीत के बाद बाबर आज़म की आई प्रतिक्रिया, भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर भी दिया बयान

Pakistan Asia Cup Cricket
Pakistan Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup) 2023 की शुरुआत एक शानदार अंदाज में हुई है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच मेज़बान टीम पाकिस्तान और नेपाल (PAK vs NEP) के बीच में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने को 151 रनों की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद बाबर आज़म ने क्या कहा?

बाबर ने मैच के बाद बताया कि वह अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी खुश हैं, और अब नज़र 2 सितंबर को भारत के खिलाफ होने वाले बड़े मैच पर है। बाबर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

"मैं जब बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर गया तो गेंद थोड़ी फंस कर आ रही थी, तो मैंने रिज़वान के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की। उसके बाद हमारी पारी में अलग-अलग फेज़ आए, कभी रिज़वान ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया तो कभी मैंने रिज़वान का।"

बाबर आज़म को अपनी पारी के दौरान इफ्तिखार अहमद का बेहतरीन साथ मिला। इफ्तिखार ने महज 71 गेंदों में 109 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली। इफ्तिखार के पहले शतक ने पाकिस्तान को 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 342 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। बाबर और इफ्तिखार के बीच पांचवें विकेट के लिए दो सौ रनों से भी अधिक की साझेदारी हुई। पाकिस्तानी कप्तान ने इफ्तिखार के बारे में कहा,

"इफ्तिखार ने भी लय में आने के बाद एक बेहतरीन पारी खेली। जब वह बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए, तो मैंने उन्हें कहा कि, आप अपना स्वाभाविक गेम खेलें, और वह 2-3 बाउंड्री लगाने के बाद अपनी बल्लेबाजी में काफी सहज हो गए थे।"

बाबर ने अपनी टीम के गेंदबाजों को लेकर कहा,

"(गेंदबाजी) में हमारे कुछ ओवर्स उतने अच्छे नहीं थे, लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत की और फिर स्पिनर्स ने भी कमाल कर दिया।"

अंत में बाबर से 2 सितंबर को भारत के खिलाफ होने वाले अगले मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,

"यह जीत हमें आत्मविश्वास देगी, भारत पाकिस्तान का मैच हमेशा बड़ा और दबाव वाला मैच होता है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।"

एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था, जिसके बाद उन्होंने नेपाल को 343 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था, लेकिन नेपाल की पूरी टीम सिर्फ 104 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now