Create
Notifications

एशिया कप श्रीलंका से हो सकता है शिफ्ट, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से आया बड़ा अपडेट

एशिया कप की ट्रॉफी के साथ भारतीय खिलाड़ी
एशिया कप की ट्रॉफी के साथ भारतीय खिलाड़ी
Prashant Kumar

एशिया कप (Asia Cup) 2022 श्रीलंका से शिफ्ट हो सकता है। देश में राजनीतिक संकट के कारण स्थिति काफी खराब है, इसी वजह से यह टूर्नामेंट यूएई में कराया जा सकता है। बोर्ड के सेक्रेटरी मोहन डी सिल्वा ने टूर्नामेंट के यूएई में होने की संभावना व्यक्त की है। श्रीलंका में पिछले काफी समय से राजनीतिक संकट है लेकिन पिछले कुछ हफ़्तों में प्रोटेस्ट में आक्रामकता देखने को मिली है। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के एक सैन्य जेट पर देश से भाग जाने के साथ स्थिति और खराब हो गई।

मोहन डी सिल्वा ने पीटीआई से टूर्नामेंट के संभावित वेन्यू में बदलाव को लेकर कहा,

एशिया कप के यूएई में होने की पूरी संभावना है।

हालांकि, इससे टूर्नामेंट के शेड्यूल में बदलाव की संभावना नहीं है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 26 अगस्त से निर्धारित है। वहीँ इसका समापन 11 सितम्बर को होगा। एशिया कप के लिए एक क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट भी खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में हांगकांग, सिंगापुर, कुवैत और यूएई हिस्सा लेगी। विजेता टीम को एशिया कप. में खेलने का मौका मिलेगा।

हाल ही में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया दौरे का सफलतापूर्वक आयोजन किया था। वहीँ पाकिस्तान की टीम भी श्रीलंका दौरे पर है। हालांकि, सीरीज के दूसरे टेस्ट के वेन्यू में बदलाव हुआ है। कोलंबो में निर्धारित दूसरा टेस्ट अब गॉल में ही खेला जायेगा। पहला मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जा रहा है।

एशिया कप को लेकर जल्द ही घोषणा हो सकती है लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है। देखना होगा कि टूर्नामेंट श्रीलंका में होता है या फिर यूएई को मेजबानी का मौका मिलता है।

पीसीबी ने टूर्नामेंट के श्रीलंका में ही आयोजित होने की जताई इच्छा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वे चाहते हैं कि एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में ही हो। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी फैसल हसनैन ने एक बयान में कहा,

हमारी पहली प्राथमिकता श्रीलंका का समर्थन करना और वहां एशिया कप खेलना है। अगर यह टूर्नामेंट श्रीलंका में नहीं होता है तो यह उनके लिए बहुत बड़ा क्रिकेट और आर्थिक नुकसान होगा। ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका का हालिया दौरा बिना किसी समस्या के समाप्त हो गया। इसी तरह, पाकिस्तान के श्रीलंका के चल रहे दौरे के साथ कोई समस्या नहीं है क्योंकि हम लगातार श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और देश में हमारे दूतावास के संपर्क में हैं।
एसीसी प्रतिनिधियों के साथ हमारी चर्चा ने सुझाव दिया है कि टूर्नामेंट इस समय ट्रैक पर है क्योंकि वे बहुत सावधानी से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और हम उनके फैसले का समर्थन करेंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...