COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS v IND: टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज  

टॉप 5 / टॉप 10
688   //    09 Jan 2019, 14:36 IST

Australia v India - 4th Test: Day 1

आज से कुछ साल पहले तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना टीम इंडिया के लिए बहुत दूर की कौड़ी लगती थी। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज खिलाड़ी होने के बावजूद भी भारतीय टीम कभी भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत नहीं पाई थी लेकिन विराट कोहली की अगुआई वाली इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने के उस सपने को सच कर दिखाया जिसे ना सिर्फ टीम इंडिया के खिलाड़ी बल्कि करोड़ों भारतवासी भी देखा करते थे। किसी भी टीम को उसके अपने घर पर हराना काफी कठिन होता है खासकर ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को जो अपने घरेलू मैदानों पर काफी खतरनाक माने जाते हैं। 2-1 से मिली इस जीत में टीम इंडिया के सभी सदस्यों ने अपना योगदान दिया। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी निराश भी किया।

पूरी सीरीज में भारतीय बल्लेबाज छाए रहे। चाहे चेतेश्वर पुजारा हों या फिर खुद कप्तान विराट कोहली, इन सभी ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को खूब परेशान किया। वहीं इसके उलट कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ऐसा नहीं था जो अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहा। ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की कमी काफी महसूस हुई। टीम इंडिया इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर विराजमान है और उनका प्रदर्शन भी सचमुच नंबर एक की टीम की तरह ही था। इस टेस्ट सीरीज की यादों को भारतीय टीम हमेशा अपने साथ संजोकर रखेगी तो वही ऑस्ट्रेलियाई टीम जल्द से जल्द इन कड़वी यादों को भूलना चाहेगी। बहरहाल आज हम आपको इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने पांच बल्लेबाज के बारे में बताएंगे। इस लिस्ट में तीन भारतीय तथा दो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शामिल हैं।

#5 ट्रैविस हेड


Australia v India - 3rd Test: Day 3

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड। उन्होंने इस पूरी टेस्ट सीरीज में दो अर्धशतक के साथ कुल 237 रन बनाए। कई मौकों पर उन्होंने अपनी टीम को संकट से निकालने की कोशिश की लेकिन वो इसमें नाकाम रहे। इस सीरीज में कोई भी ऐसा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नहीं था जिसका प्रदर्शन उम्दा रहा हो। भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए। यही ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज में हार की सबसे प्रमुख वजहों में से एक रही।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...