Create
Notifications

इंग्‍लैंड के जोरदार पलटवार के बाद रविचंद्रन अश्विन ने किया उत्‍साहजनक ट्वीट

एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट का एक्‍शन देखकर रविचंद्रन अश्विन बहुत खुश हुए
एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट का एक्‍शन देखकर रविचंद्रन अश्विन बहुत खुश हुए
Vivek Goel

टीम इंडिया (India Cricket team) के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एशेज सीरीज (Ashes Series) के पहले टेस्‍ट के प्रति उत्‍साह जाहिर किया है। जो रूट (Joe Root) और डेविड मलान (Dawid Malan) ने गाबा में जारी पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन शानदार साझेदारी करके इंग्‍लैंड (Enland Cricket team) की जोरदार वापसी कराई।

इंग्‍लैंड की टीम पहली पारी में 147 रन पर ऑलआउट हुई। मगर कप्‍तान रूट और मलान ने शुक्रवार को मेहमान टीम को शुरूआती झटकों से उबारा और मजबूत स्थिति में पहुंचाया। अश्विन का मानना है कि इंग्‍लैंड अगर शनिवार को पहले सत्र में दमदार प्रदर्शन करेगा तो टेस्‍ट मैच का पांचवां दिन सबसे शानदार रहने वाला है।

रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट किया, 'यह सब गाबा में हो रहा है और अगर इंग्‍लैंड की टीम पहले सत्र में अपना दबदबा बना सकती है तो पांचवां दिन सबसे शानदार हो सकता है।'

It’s all happening at the Gabba and could well be the most happening 5th day if England can trump the first session tomorrow. #ashes

जो रूट ने तोड़ा वॉन का रिकॉर्ड

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने शुक्रवार को पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। रूट एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट रन बनाने वाले इंग्लिश बल्‍लेबाज बन गए हैं। याद हो कि जो रूट पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। फिर दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक जमाकर उन्‍होंने वॉन का रिकॉर्ड तोड़ा।

वॉन ने 2002 में 1481 रन बनाए थे। 2016 में रूट उनके बेहद करीब पहुंचे, लेकिन 1477 रन बना सके थे। इंग्लिश कप्‍तान आखिरकार वॉन को पीछे छोड़ने में कामयाब हुए। स्‍टंप्‍स के समय इंग्‍लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 70 ओवर में दो विकेट पर 220 रन बना लिए हैं। जो रूट (86*) और डेविड मलान (80*) के बीच 159 रन की साझेदारी हो चुकी है। इंग्‍लैंड की टीम अभी ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 58 रन पीछे है।

रूट की नजरें महान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने पर टिकी है। सचिन तेंदुलकर ने 2010 में 1562 रन बनाए थे, जिसे पीछे छोड़ने से जो रूट केवल 22 रन दूर हैं। इंग्लिश कप्‍तान शनिवार को जब क्रीज पर आएंगे तो उनकी कोशिश इस रिकॉर्ड को तोड़ने की होगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...