Create
Notifications

AUS vs IND - ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरन ग्रीन ने किया अपना टेस्ट डेब्यू

कैमरन ग्रीन
कैमरन ग्रीन
सावन गुप्ता

भारत के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। प्रैक्टिस मैच के दौरान कैमरन ग्रीन को जसप्रीत बुमराह की गेंद लग गई थी और इसी वजह से वो चोटिल भी हो गए। उसके बाद उनके पहले टेस्ट मैच में खेलने की उम्मीदें कम हो गई थीं। हालांकि अब वो पूरी तरह फिट हैं और अपना टेस्ट डेब्यू किया।

कैमरन ग्रीन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले 459वें टेस्ट क्रिकेटर बने। कंगारू टीम की तरफ से आखिरी बार तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने अपना डेब्यू किया था।

ये भी पढ़ें: LPL 2020 - जाफना स्टैलिंस ने फाइनल में गाले ग्लैडिएटर्स को हराकर पहली बार जीता खिताब

कैमरन ग्रीन ने इंडिया ए के खिलाफ वॉर्म अप मैच में जड़ा था शतक

कैमरन ग्रीन हाल ही में काफी जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं। इंडिया ए के खिलाफ पहले वॉर्म - अप मुकाबले में उन्होंने 125 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। ग्रीन ने 12/2 से पारी को संभाला और नाबाद शतक लगाकर अपनी टीम को संकट से निकाला। उनकी इस बैटिंग से पूर्व दिग्गज मार्क वॉ काफी प्रभावित हुए थे और कहा था कि कैमरन ग्रीन को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह जरुर मिलनी चाहिए।

घरेलू क्रिकेट की अगर बात करें तो कैमरन ग्रीन ने अभी तक वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 21 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और इस दौरान 5 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा 21 विकेट भी उनके नाम है। उनकी सीम बॉलिंग से निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बैलेंस मिलेगा।

बल्लेबाजी में कैमरन ग्रीन के छठे नंबर पर बैटिंग करने की संभावना है। मैथ्यू वेड भी इस पोजिशन पर खेल सकते हैं लेकिन उनके ओपनिंग करने की संभावना ज्यादा और इसी वजह से कैमरन ग्रीन छठे नंबर पर खेलेंगे। वो अपनी गेंदबाजी से भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - भारतीय टीम को 2004 में उन्हीं के घर में हराना मेरे लिए माउंट एवरेस्ट जैसा था - जस्टिन लैंगर


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...