Create

AUS vs IND - डेविड वॉर्नर वनडे और टी20 सीरीज से बाहर, डार्सी शॉर्ट को किया गया शामिल

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के बचे हुए 1 मैच और टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। सिडनी में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते वक्त वो चोटिल हो गए थे और इसके तुरंत बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। अब खबर आ रही है कि उनकी चोट गहरी है और वो सीरीज के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। डार्सी शॉर्ट को उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है।

तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने वनडे के बचे हुए एक मैच और टी20 सीरीज के तीनों मैचों से आराम दिया है। आईपीएल से आने के बाद कमिंस ने भारत के खिलाफ पहले दोनों वनडे मुकाबले में हिस्सा लिया था। पहले मुकाबले में वो कोई भी विकेट नहीं ले पाए थे, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 67 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: 5 सबसे बेहतरीन ऑल टाइम गेंदबाजी रन-अप

डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दी प्रतिक्रिया

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने दोनों खिलाड़ियों को लेकर कहा,

पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर टेस्ट सीरीज के लिए काफी अहम होंगे। वॉर्नर अभी अपनी फिटनेस पर काम करेंगे जबकि पैट कमिंस को हमने इसलिए रेस्ट दिया है ताकि उनका वर्कलोड अच्छी तरह से मैनेज हो सके और वो पूरे समर सीजन फिजिकली और मेंटली फिट रहें। हमारी प्राथमिकता यही है कि ये दोनों खिलाड़ी सबसे बड़ी और अहम टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार रहें। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स की वजह से ये सीरीज और भी अहम हो जाती है।

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर पहले खिलाड़ी नहीं हैं जो इस सीरीज में चोटिल हुए हैं। इससे पहले ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी चोट की वजह से बाहर हो गए थे। ऐसे में कंगारू टीम को दो बड़े झटके लग चुके हैं, हालांकि वो वनडे सीरीज अपने नाम कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment