AUS vs IND - मिचेल स्टार्क ने व्यक्तिगत कारणों से टी20 सीरीज से नाम लिया वापस

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

भारत के खिलफ टी20 सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने व्यक्तिगत कारणों से सीरीज के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर कहा कि फैमिली में बीमारी की वजह से अब स्टार्क बचे हुए दोनों मैचों में नहीं खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की टीम जब कैनबरा से सिडनी पहुंची तब उसके बाद मिचेल स्टार्क ने बायो-बबल छोड़ दिया। अभी तक ये कंफर्न नहीं हो पाया है कि स्टार्क टीम को दोबारा कब ज्वॉइन करेंगे। 17 दिसंबर से शुरु होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले हफ्ते से इकट्ठा होगी।

कंगारू टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा "दुनिया में फैमिली से बड़ी कोई चीज नहीं है। इसलिए मिचेल स्टार्क का जाना जरुरी था। हम स्टार्क को पूरा समय देंगे और जब उन्हें और उनकी फैमिली को सही लगेगा तब हम दोनों हाथों से दोबारा खुलकर उनका टीम में स्वागत करेंगे।"

ये भी पढ़ें: टी-20 के 3 ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी जिनको कम करके आंका गया

मिचेल स्टार्क ने तीसरा वनडे मुकाबला भी नहीं खेला था

आपको बता दें कि मिचेल स्टार्क ने तीसरा वनडे मुकाबला भी नहीं खेला था। हालांकि वो पहले टी20 में जरुर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। उनकी अनुपस्थिति में एंड्रु टाई को दूसरे टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर वो 2 साल के लंबे अंतराल के बाद टी20 टीम में वापसी करेंगे। अगर उनको जगह नहीं मिली तो फिर युवा डेनियल सैम्स अपना डेब्यू कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के भी दूसरे टी20 में खेलने पर संदेह बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही डेविड वॉर्नर और एश्टन एगर जैसे खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है और उन्हें एक के बाद एक लगातार झटके लग रहे हैं।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - दो बदलाव जो दूसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now