Create

AUS vs IND - भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए शेन वॉर्न ने चुनी अपनी ऑस्ट्रेलिया इलेवन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से 4 मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। इससे पहले ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी-अपनी बेस्ट इलेवन का चयन कर रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने भी अपनी बेस्ट ऑस्ट्रेलिया इलेवन का चयन किया है।

फॉक्स क्रिकेट के साथ बातचीत में शेन वॉर्न ने कहा कि वो इस मुकाबले में मैथ्यू वेड और कैमरन ग्रीन में से किसी एक का चयन करेंगे। उन्होंने कहा कि परिस्थितियों के हिसाब से फैसला लिया जा सकता है।

उन्होंने कहा " मैं कैमरन ग्रीन को टीम में रखना पसंद करुंगा लेकिन सबसे पहले मुझे पिच देखनी होगी। अगर पिंक बॉल के साथ कुछ अतिरिक्त ओवर्स की जरुरत पड़ी तो फिर ग्रीन का चयन करना ज्यादा सही रहेगा। वो बहुत ही जबरदस्त फॉर्म में हैं। हालांकि मैं ये भी चाहुंगा कि उनका डेब्यू थोड़ा आसान हो और लाइट्स के अंदर अपना पदार्पण ना करें, इसलिए मैथ्यू वेड का भी चयन किया जा सकता है।"

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास की 3 ऐसी फिक्सिंग की घटनाएं, जिसने फैन्स को हैरान कर दिया

पहले टेस्ट मैच के लिए शेन वॉर्न की बेस्ट ऑस्ट्रेलिया इलेवन

टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस (उप कप्तान), मैथ्यू वेड/कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, विल पुकोवस्की/मार्कस हैरिस, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क।

इससे पहले एक और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क वॉ ने भी पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया था। उन्होंने क्रिस ग्रीन को पहले मुकाबले के लिए टीम में शामिल किए जाने का समर्थन किया है। क्रिस ग्रीन ने इंडिया ए के खिलाफ वॉर्म अप मुकाबले में 125 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। फॉक्स क्रिकेट से बातचीत में मॉर्क वॉ ने कहा "क्रिस ग्रीन निश्चित तौर पर टीम में होने चाहिए। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की और गेंद के साथ भी वो उपयोगी साबित हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने मैथ्यू वेड को अपनी टीम में नहीं रखा और कहा कि उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है।

मार्क वॉ की प्लेइंग इलेवन

विक पुकोवस्की/ जो बर्न्स, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय बल्लेबाज जिनके लिए वानखेड़े स्टेडियम रहा है भाग्यशाली


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...