AUS vs IND - इंजरी की संभावनाओं के बीच स्टीव स्मिथ ने नेट्स में की वापसी

Nitesh
स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम और फैंस के लिए एक राहत की खबर निकलकर सामने आई है। इंजरी की संभावनाओं के बीच दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने नेट्स में वापसी की है। मंगलवार को स्टीव स्मिथ अचानक प्रैक्टिस सेशन से बाहर चले गए थे, वो बिल्कुल भी सहज नहीं लग रहे थे। इसके बाद उनके पहले टेस्ट मैच में खेलने को लेकर संशय की स्थिति पैदा हो गई थी। हालांकि अब उन्होंने नेट्स में वापसी कर ली है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें स्टीव स्मिथ थ्रोडाउन कर रहे हैं। आप भी देखिए ये वीडियो।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने भी स्टीव स्मिथ को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने इस पर चिंता जताई थी।

स्टीव स्मिथ के आंकड़े भारत के खिलाफ काफी बेहतर हैं

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ के आंकड़े भारत के खिलाफ काफी बेहतर हैं और इसी वजह से कंगारू टीम चाहती है कि वो इस सीरीज के चारों मैचों में हिस्सा लें। स्टीव स्मिथ का औसत भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा है। उन्होंने अभी तक टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के खिलाफ 84 से ज्यादा की औसत से 1429 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए पहुंचे ऑस्ट्रेलिया

कप्तान टिम पेन और ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी कि वो पूरी तरह फिट रहें और टेस्ट सीरीज में हिस्सा लें। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त चोट से जूझ रही है। टीम के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे, ऐसे में स्टीव स्मिथ का होना काफी अहम हो जाता है।

इससे पहले टिम पेन ने अपनी टीम के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने इस डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में जो बर्न्स से ही ओपनिंग कराए जाने के संकेत दिए हैं। टिम पेन ने ये भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन तैयार है लेकिन इसका ऐलान टॉस के वक्त ही किया जाएगा।

डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की दोनों चोटिल हो गए। इसके अलावा जो बन्स का फॉर्म भी इस वक्त अच्छा नहीं रहा है और इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से ज्यादा तैयार है - आकाश चोपड़ा

Quick Links

Edited by Nitesh