Create
Notifications

AUS vs IND - सुनील गावस्कर के मुताबिक ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को पहले टेस्ट मैच में जगह मिलेगी

ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करते हुए
ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करते हुए
सावन गुप्ता

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने कहा है कि भारतीय टीम पहले मुकाबले में ऋद्धिमान साहा की बजाय ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगी।

सुनील गावस्कर के मुताबिक ऋषभ पंत ने जिस तरह से वॉर्म अप गेम में 73 गेंद पर 103 रनों की पारी खेली उसे देखते हुए वो भारतीय बैटिंग ऑर्डर को बैलेंस प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा,

ये टूर सेलेक्शन कमेटी के लिए काफी मुश्किल फैसला होगा क्योंकि ऋषभ पंत ने 4 साल पहले सभी चारों टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था। उन्होंने शतक भी लगाया था और विकेट के पीछे से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान भी किया था। जब आप कुछ दिन पहले ही शतक लगाते हैं तो मेरे हिसाब से टीम मैनेजमेंट की वो पहली च्वॉइस होंगे।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम के लिए औसत के हिसाब से टेस्ट मैचों में शीर्ष 4 ऐसी जोड़ी जो अब संन्यास ले चुकी है

ऑस्ट्रेलियाई पिचें ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग के लिए बेहतर हैं - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई पिचें ऐसी हैं कि वहां पर आपको काफी ज्यादा पीछे रहकर कीपिंग करनी होती है और इसी वजह से ऋषभ पंत को साहा की जगह मौका दिया जा सकता है। उन्होंने कहा,

जब आप ऐसी पिच पर खेलते हैं जहां पर गेंद ज्यादा टर्न कर रही होती है और विकेटकीपर को एकदम विकेट पर खड़ा रहना होता है तब आपको अपने बेस्ट विकेटकीपर की जरुरत होती है। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पिचें तेज गेंदबाजों की मददगार होती हैं और वहां पर आपको काफी पीछे खड़ा होना पड़ता है और उससे अतिरिक्त टाइम भी मिल जाता है। इसलिए मेरी फीलिंग यही है कि वो ऋषभ पंत के साथ जाएंगे।

आपको बता दें कि पिंक बॉल अभ्यास मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ ऋषभ पंत ने 73 गेंदों पर नाबाद 103 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 6 छक्के और 9 चौके जड़े। उनकी इस पारी के बाद पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने उनकी तुलना एडम गिलक्रिस्ट से भी की थी।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के 3 विवादित बल्ले, दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...