Create
Notifications

AUS vs IND - ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने ऋषभ पंत के साथ मैदान में बातचीत को लेकर दी प्रतिक्रिया

टिम पेन
टिम पेन
Nitesh

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ मैदान में अपनी बातचीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। टिम पेन के मुताबिक पिछली बार एक रणनीति के तहत उन्होंने ऋषभ पंत के साथ मैदान में बातचीत की थी और वो चाहते थे कि ऐसा करने से पंत अपना आपा खो दें।

ऋषभ पंत के साथ अपने बैंटर को लेकर टिम पेन ने कहा "मेरे हिसाब से मैंने उस समय वही किया जो मुझे सही लगा। जिस बातचीत को बार-बार रीप्ले करके दिखाया जा रहा था वो एक फ्रैंडली चैट था। मेरे दिमाग में यही था कि बातचीत के जरिए ऋषभ पंत का ध्यान भटकाया जा सकता है और इससे वो गलत शॉट खेलेंगे। हालांकि वो बहुत ही रिलैक्स इंसान हैं लेकिन सबके साथ मैं ऐसा नहीं करुंगा। मैं सिचुएशन के हिसाब से ही ये सब करता हूं।"

पिछली बार ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी रन बनाए थे

2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऋषभ पंत का ध्यान भटकाने की कोशिश टिम पेन के काम नहीं आई थी। उन्होंने पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ काफी रन बनाए थे। ऋषभ पंत ने 58.33 की औसत से 7 पारियों में 350 रन बनाए थे। भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की धरती पर टेस्ट सीरीज में हराया था और ये कारनामा करने वाली वो पहली टीम भी बनी थी।

इस बार भी ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर काफी चर्चा चल रही है। कई लोगों का मानना है कि ऋषभ पंत को जगह मिलनी चाहिए तो कई लोग ऋद्धिमान साहा को खिलाने की वकालत कर रहे हैं।

भारतीय टीम के पूर्व कप मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी कहा कि अगर भारत 6 बल्लेबाज और 4 गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करता है तो फिर ऋद्धिमान साहा को ही विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि अगर आप ऐसे बल्लेबाज की तलाश कर रहे हैं जो नंबर 5 या 6 पर आक्रामक बैटिंग कर तो फिर वो ऋषभ पंत हैं। लेकिन अगर आप 6 बल्लेबाजों के साथ खेल रहे हैं तो फिर आपको अपने मेन विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के साथ ही जाना होगा।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए पहुंचे ऑस्ट्रेलिया


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...