AUS vs IND - विराट कोहली ने मैच के बाद मोहम्मद शमी की चोट को लेकर दी प्रतिक्रिया

Nitesh
मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय टीम दूसरी पारी में अपने टेस्ट इतिहास के सबसे कम स्कोर पर आउट हो गई और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की मुश्किलें यहीं कम नहीं हुईं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बैटिंग के वक्त चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

जब भारतीय टीम का स्कोर 36/9 था तभी एक गेंद मोहम्मद शमी के हाथ में जोर से लगी। इसके बाद फिजियो को मैदान में आना पड़ा और मोहम्मद शमी काफी तकलीफ में दिखे। उनकी चोट इतनी गहरी थी कि वो दोबारा बैटिंग नहीं कर पाए और भारतीय पारी को वहीं समाप्त करना पड़ा। इसके अलावा शमी गेंदबाजी के लिए भी नहीं आए। मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली से शमी की चोट के बारे में सवाल पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा,

अभी तक उनके बारे में कोई अपडेट नहीं आई है। उनका स्कैन होने वाला है। वो काफी दर्द में दिख रहे थे और यहां तक कि अपना हाथ भी नहीं उठा पा रहे थे। शाम में शायद हमें पता चल पाएगा कि क्या हुआ।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में भारत को एकतरफा हराया, भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

मोहम्मद शमी के चोटिल होने से भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका

गौरतलब है कि शमी का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। वो टीम के अनुभवी गेंदबाज हैं और अगर वो चोटिल होकर बाहर हो जाते हैं तो बचे हुए 3 मैचों के लिए टीम की मुश्किलें काफी बढ़ जाएंगे। दिग्गज गेंदबाज इशांत शर्मा चोट की वजह से पहले ही इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे में भारतीय टीम एक और अहम गेंदबाज को नहीं खो सकती है।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम के 3 सबसे कम स्कोर

Quick Links

Edited by Nitesh