AUS vs IND - एडिलेड डे - नाईट टेस्ट मैच में शाम का समय काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा - विराट कोहली

इंडिया  vs ऑस्ट्रेलिया
इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। इस दौरान उन्होंने एक अहम बात कही। विराट कोहली ने कहा इस डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में शाम का समय काफी चैलेंजिंग रहेगा।

विराट कोहली ने टॉस के वक्त कहा कि ये काफी अच्छा विकेट लग रहा है और यहां पर पहले रन बनाना ज्यादा सही रहेगा। विराट कोहली ने एक दिन पहले ही टीम का ऐलान करने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि हमारी रणनीति पूरी तरह से स्पष्ट थी और इसी वजह से हमने एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम के लिए औसत के हिसाब से टेस्ट मैचों में शीर्ष 4 ऐसी जोड़ी जो अब संन्यास ले चुकी है

विराट कोहली ने डे-नाईट टेस्ट मैच को लेकर दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली से भारत में अपना पहला डे-नाईट टेस्ट मैच खेलने और एडिलेड के डे-नाईट टेस्ट मैच को लेकर भी सवाल पूछा गया। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच हमारे लिए ओके था और ज्यादा कुछ अजीब नहीं था। शाम का समय काफी ज्यादा चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। कुछ बदलाव जरुर हुए हैं लेकिन ये एक अलग तरह की चुनौती है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम एडिलेड में खेले जा रहे पहले डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में टॉस जीतकर बैटिंग कर रही है। भारत पहली बार विदेशी सरजमीं पर पिंक बॉल से कोई मैच खेल रहा है। इसके अलावा उनका ये कुल मिलाकर सिर्फ दूसरा ही डे-नाईट टेस्ट मुकाबला है।

कंगारू टीम की अगर बात करें तो वो कई बार अपने घरेलू मैदान में डे-नाईट टेस्ट मैच खेल चुके हैं, इसलिए उन्हें हराना आसान नहीं होगा। कप्तान कोहली केवल पहले टेस्ट मैच तक ही उपलब्ध हैं, इसलिए वो जरुर चाहेंगे कि टीम ये मुकाबला जीते।

ये भी पढ़ें: सलिल अंकोला को मुंबई का चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता