केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया से करीबी हार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 1
Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा कि गेम इस मुश्किल विकेट पर लम्बा चला गया। हम जानते थे कि स्कोर कम है लेकिन उस शुरुआत के बाद भी हमने गेंद से अब कुछ करने का प्रयास किया। कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी को पूरा क्रेडिट जाता है। हम उनकी साझेदारी को तोड़ने से महज एक गेंद दूर थे। ये दोनों काफी अच्छे थे। हमने उस साझेदारी को तोड़ने का प्रयास किया था। हम ऐसा नहीं कर पाए। यह देखना अच्छा है कि इस विकेट पर हमने अडजस्ट किया। जिस तरह के सरफेस यहाँ होते हैं, उससे थोड़ा अलग था।

प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए कैमरन ग्रीन ने कहा कि थोड़ी थकान हुई है लेकिन कुछ दिनों की छुट्टी मिली। मैच खत्म करने का श्रेय जैम्पा को जाता है। कैरी ने शानदार बल्लेबाजी की, मैं बस दूसरे छोर पर खड़े रहने की कोशिश कर रहा था। फिफ्टी जमाकर अच्छा लगा और उम्मीद है कि आगे भी और ऐसा होगा।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पहले बैटिंग करने के लिए बुलाया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। कीवी टीम 9 विकेट पर 232 रनों का स्कोर हासिल कर पाई। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज डेवोन कॉनवे रहे। उनके बल्ले से 46 रन आए। उनके अलावा केन विलियमसन ने भी 45 रनों की पारी खेली। टॉम लैथम ने 43 रन बनाए। बैटिंग के लिए मुश्किल पिच पर कीवी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही।

जवाब में न्यूजीलैंड ने भी धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 44 रनों के कुल स्कोर पर 5 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। ऐसे में कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी ने धाकड़ प्रदर्शन किया। दोनों ने छठे विकेट के लिए बड़ी शतकीय भागीदारी की। कैरी ने 85 रन बनाए। वहीँ ग्रीन 89 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट पर 233 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया और सीरीज में बढ़त हासिल की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma