AUS vs PAK: "डेविड वॉर्नर की फेयरवेल सीरीज यादगार ना हो", शाहीन अफरीदी ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

Cricket Australia Squad
डेविड वॉर्नर सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पहले ही घोषणा कर बता दिया था कि आगामी पाकिस्तान सीरीज (AUS vs PAK) के दौरान सिडनी में वह अपने टेस्ट करियर का अंत करना चाहेंगे। ऐसे में उनके लिए पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज को फेयरवेल के तौर पर देखा जा रहा है। हालाँकि, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम के खिलाफ वॉर्नर की फेयरवेल सीरीज यादगार ना हो।

पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत पर्थ में 14 दिसंबर में खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले से होगी। इसके बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न में और आखिरी मुकाबला सिडनी में होगा।

सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान को प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ मुकाबला खेलना है और उसी की तैयारी में पाकिस्तानी खिलाड़ी जुटे हुए हैं। ट्रेनिंग सेशन के बाद, रिपोर्टर्स से बात करते हुए शाहीन अफरीदी ने डेविड वॉर्नर को एक अच्छा व्यक्ति बताया लेकिन उम्मीद जताई कि वॉर्नर के लिए उनकी टीम के खिलाफ एक अच्छी सीरीज ना हो। उन्होंने कहा,

डेविड वॉर्नर का करियर शानदार रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला है, ना केवल T20I में बल्कि तीनों प्रारूपों में। वह एक शानदार व्यक्ति है। यह उनकी आखिरी सीरीज है, उम्मीद है कि हमारे खिलाफ यह बहुत अच्छी नहीं होगी।

डेविड वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कुल 109 मुकाबले खेले हैं और 44.43 की औसत से 8487 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 25 शतक और 36 अर्धशतक भी निकले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर का टेस्ट रिकॉर्ड बेहद शानदार है। उन्होंने 10 मुकाबलों में 83.53 की जबरदस्त औसत से 1253 रन बनाये हैं, जिसमें पांच शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।

दूसरी तरफ, पाकिस्तान को अभी भी ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत की तलाश है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार कई मुकाबले गंवाए हैं और उनके पास अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने का मौका होगा लेकिन मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने ऐसा करना आसान नहीं होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar