AUS vs PAK: पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाजों की कम गति से हैरान है ऑस्‍ट्रेलिया का प्रमुख गेंदबाज, कह दी इतनी बड़ी बात

Australia v Pakistan - Men
शाहीन अफरीदी, खुर्रम मंजूर और आमेर जमाल ने पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर संभाली

मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) ने कहा कि पर्थ में खेले गए पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तानी (Pakistan Cricket Team) तेज गेंदबाजों की कम गति वाली गेंदों से ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) टीम हैरान थी। शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi), खुर्रम शहजाद (Khurram Shahzad) और आमिर जमाल (Aamer Jamal) वो तेज गेंदबाज थे, जिन्‍होंने पाकिस्तान के लिए पर्थ टेस्‍ट खेला था।

स्‍टार्क के हवाले से कहा गया, 'मेरे ख्‍याल से पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की कम गति से सभी लोग हैरान थे जबकि आप आमतौर पर 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।' मिचेल स्‍टार्क ने स्‍कॉट बोलैंड का उदाहरण दिया और कहा कि ऐसा हमेशा नहीं कि तेज गेंदबाज के सफल होने के लिए सिर्फ गति ही जरिया है।

स्‍टार्क ने कहा कि बोलैंड उनमें से एक हैं, जो बाहर जाती गेंदों में स्विंग हासिल करते हैं और उनके पास उनकी मदद के लिए गुणी गेंदबाज हैं। कंगारू गेंदबाज ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि गति सबकुछ है या इस पर सब खत्‍म होता है। मगर निश्चित ही इसका हिस्‍सा है और गति से मदद मिलती है। आप स्‍कॉट बोलैंड को देख सकते हैं, जो अच्‍छी लाइन लेंथ रखते हैं, लेकिन गति के मामले में टॉप पर नहीं हैं। मगर वो यहां मेलबर्न में काफी मूवमेंट हासिल करते हैं, जो निश्चित ही उनका होमग्राउंड भी है।'

स्‍टार्क ने इस बारे में भी बातचीत की थी कि कैसे बोलैंड ने 2021-22 एशेज सीरीज में प्रदर्शन किया था। बोलैंड ने 6 पारियों में 9.55 की औसत से 18 विकेट चटकाए थे। स्‍टार्क ने कहा, 'बोलैंड लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं। हमने इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू एशेज सीरीज में उनका प्रदर्शन देखा है। बोलैंड ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में 7 रन देकर छह विकेट लिए थे। तब तो हर एक गेंद पर ऐसा लग रहा था कि विकेट मिल रहा है। हम सभी अलग-अलग मिश्रण करके एक-दूसरे का साथ देते हैं। हमारे गेंदबाजी आक्रमण की यह अच्‍छी बात है।'

बता दें कि पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्‍ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 दिसंबर से शुरू होगा। ऑस्‍ट्रेलिया ने पर्थ में खेला गया पहला टेस्‍ट 360 रन के अंतर से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar