AUS vs PAK: बाबर आजम की तारीफ में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने पढ़े कसीदे, बताया नंबर 1 सुपरस्टार 

England v Pakistan: Day 2 - Third Test #RaiseTheBat Series
England v Pakistan: Day 2 - Third Test #RaiseTheBat Series

ऑस्ट्रेलिया को अपने घर पर 14 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान टीम की मेजबानी करनी है। इस सीरीज से पहले प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने मेहमान टीम के प्रमुख बल्लेबाज बाबर आज़म (Babar Azam) के खिलाफ खेलने को लेकर उत्सुकता जाहिर की और उन्हें पाकिस्तान टीम का नंबर 1 सुपरस्टार भी बताया।

पाकिस्तान के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया दौरे में बल्लेबाजी में सबसे अहम भूमिका पूर्व कप्तान बाबर आज़म की ही रहने वाली है। बाबर के पास हाल ही में खुद पर उठ रहे सवालों का जवाब देने का भी अच्छा मौका होगा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी बार खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और पांच पारियों में 78 की औसत से 390 रन बनाये थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्होंने चार पारियों में एक शतक की मदद से 210 रन बनाये थे।

नाथन लायन और बाबर आज़म के बीच मुकाबला भी दिलचस्प रहेगा। लायन ने बाबर को अब तक टेस्ट में पांच बार आउट किया है, जबकि पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 215 रन बटोरे हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने बाबर को लेकर कहा,

बाबर के खिलाफ खेलना अच्छा रहा है लेकिन वह एक बड़ी चुनौती भी रहे हैं, वह मेरी नजर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है, खासकर स्पिन के खिलाफ। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है जो केवल स्पिन ही नहीं हर तरह की गेंदबाजी को खेलने में माहिर हैं। उनकी टीम में कुछ सुपरस्टार हैं और अगर मैं सुपरस्टार की बात करूं तो वह मेरी नजर में पाकिस्तान की टीम में नंबर एक हैं। वह पिछली बार यहां काफी अच्छा खेले थे इसलिए निश्चित तौर पर यह हमारे लिए बड़ी चुनौती होगी।

गौरतलब हो कि बाबर आज़म ने वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद, तीनों ही प्रारूप में कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। उनकी जगह अब टेस्ट की कमान शान मसूद को सौंपी गई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar