पैट कमिंस ने जबरदस्त गेंद पर बाबर आजम को किया क्लीन बोल्ड, देखें वीडियो

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 2nd Test: Day 2

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 318 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन उसके बाद उन्होंने जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए। पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पहली पारी में पूरी तरह से फ्लॉप रहे और वो सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बाबर आजम को पैट कमिंस ने आउट किया।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 318 रन बनाए। मार्नस लैबुशेन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 63 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से आमिर जमाल ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की और तीन विकेट चटकाए। सबसे खास बात ये रही कि पाकिस्तान ने काफी बेहतरीन फील्डिंग की। मोहम्मद रिजवान ने विकेटों के पीछे जबरदस्त कैच पकड़ा। इसके अलावा बाकी फील्डर्स का परफॉर्मेंस भी काफी अच्छा रहा।

जवाब में बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान के लिए अब्दुल्लाह शफीक ने 62 और कप्तान शान मसूद ने 54 रन बनाए। हालांकि कप्तान बाबर आजम ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। अब्दुल्लाह शफीक का विकेट गिरने के बाद बाबर आजम बल्लेबाजी के लिए आए। इस दौरान उन्होंने सात गेंदों का सामना किया लेकिन पैट कमिंस की एक बेहतरीन गेंद पर वो बोल्ड हो गए।

डिफेंड करने की कोशिश में बाबर आजम हुए आउट

बाबर आजम को कुछ भी समझ में नहीं आया और गेंद सीधा उनके स्टंप में जाकर लगी। उन्होंने बॉल को डिफेंड करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बैट और पैड के बीच से होते हुए बेल्स को जाकर लगी। आप भी देखिए ये वीडियो।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था और ऐसे में वो चाहेंगे कि इस मुकाबले को जीतकर मैच में वापसी की जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता