Create
Notifications

सिर में जोरदार चोट के बाद ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 2
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 2
Naveen Sharma
visit

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) चोट के कारण श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ शेष टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार स्मिथ को अगले कुछ दिनों के लिए निम्न स्तर के प्रोटोकॉल के अधीन रखा जाएगा और 6-7 दिनों में उनके पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है। स्मिथ को कॉन्कशन की समस्या की वजह से बाहर होना पड़ा है। श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया ने सुपर ओवर में जीता था।

रोमांचक चेज के अंतिम ओवर में छक्का बचाने की कोशिश में स्मिथ के सिर में चोट लग गई। उन्होंने मिडविकेट बाउंड्री रोप के पास महेश तीक्ष्णा के एक शॉट को रोकने के लिए फुल लेंथ डाइव लगाई। लेकिन वह सिर की तरफ गिरे और पाँव भी सीमा रेखा को टच कर गया। अंतिम दो गेंदों पर आए चौके और छक्के की मदद से श्रीलंका की टीम मुकाबले को टाई कराने में सफल रही और बाद में सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया।

घटना के बाद स्मिथ निराश दिखे क्योंकि वह छक्का रोकने में असफल रहे। उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की थी लेकिन यह नहीं जानते थे कि यहाँ से उनको सीरीज के बचे मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे टी20 मुकाबल में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज जोश इंग्लिस रहे जिनके बल्ले से 48 रनों की पारी देखने को मिली। हसारंगा और चमीरा ने श्रीलंकाई टीम के लिए 2-2 विकेट हासिल किये। जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम के लिए पथुम निसंका ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 73 रन की पारी खेली। हालांकि अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। अंतिम दो गेंद में तीक्ष्णा के चौके और छक्के से मुकाबला टाई हुआ। सुपर ओवर में श्रीलंका ने 1 विकेट पर 5 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया ने मैच इन रनों को हासिल कर मैच जीत लिया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now