मिचेल स्टार्क की खतरनाक गेंदबाजी, बुलेट की रफ़्तार से गेंद फेंक उखाड़ दिए स्टंप, देखें वीडियो 

Neeraj
स्टार्क वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार लय में आए
स्टार्क वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार लय में आए

वेस्टइंडीज की टीम मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया (AUS vs WI) के दौरे पर है। जहाँ दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट पर्थ में खेला जा रहा है, जिसमें कंगारू टीम मैच जीतने की कागार पर पहुंच चुकी हैं। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के साथ, गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया है। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं। इसी बीच उन्होंने मैच की चौथी पारी में तेजनारायण चंद्रपाल को अपनी तेजतर्रार गेंद से क्लीन बोल्ड करते हुए, उनका विकेट हासिल किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा मैच को जीतने के लिए 498 रनों के मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए, मेहमान टीम की शुरुआत शानदार रही। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति प्रदान की। दोनों बल्लेबाजों को बीच पनपती साझेदारी को देखकर मेजबान टीम के कप्तान पैट कमिंस ने अपने प्रमुख गेंदबाज मिचेल स्टार्क को अटैक पर वापस बुलाया।

स्टार्क ने अपने ओवर की तीसरी गेंद 145.1 किमी/घंटा की स्पीड से फेंकी और गेंद चंद्रपाल के बल्ले का किनारा लेकर सीधे विकेटों में जा टकराई। चंद्रपाल का विकेट लेने के बाद, स्टार्क विश्व के पहले ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने पिता और बेटे दोनों को विकेट लिया है। साल 2010 में स्टार्क ने तेजनारायण के पिता शिवनारायण चंद्रपाल का विकेट झटका था।

ऑस्ट्रेलिया टीम मैच जीतने से सिर्फ 3 विकेट दूर

गौरतलब है कि पांचवें दिन का खेल शुरू हो चुका है और कंगारू टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। पांचवें दिन के लंच ब्रेक तक वेस्टइंडीज की टीम ने 7 विकेट खोकर 257 रन बना लिए हैं। रोस्टन चेज 13 रन और अल्जारी जोसेफ 15 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत हासिल करने के लिए तीन विकेटों की दरकार है। वहीं मेहमान टीम को मैच ड्रॉ करवाने के लिए अभी दो सेशन और खेलने पड़ेंगे जोकि काफी मुश्किल काम होगा।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now