Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें बांग्लादेश दौरा करेंगी

ऑस्ट्रेलिया टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम
ANALYST
Modified 10 Feb 2021
न्यूज़

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार (10 फरवरी) को घोषणा की कि वे सितंबर-अक्टूबर 2021 में क्रमशः ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला की मेजबानी करने जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के अक्टूबर में पहुंचने की उम्मीद है जबकि न्यूजीलैंड 2021 आईसीसी वर्ल्ड टी 20 से पहले तैयारी के हिस्से के रूप में टी20 खेलने के लिए बांग्लादेश में आने वाली है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने पहले बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला स्थगित की थी जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा थी।

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, निजामुद्दीन चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि वे टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी करने की उम्मीद कर रहे हैं। दोनों टीमों के खिलाफ स्थगित टेस्ट श्रृंखला के साथ आगे बढ़ने की संभावना को खारिज करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड भी ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी। भले ही उन्होंने मेजबान के अलावा दो देशों (ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) को मिलाकर एक त्रिकोणीय श्रृंखला की संभावना की पुष्टि नहीं की, लेकिन उन्होंने इस संभावना पर भी इनकार नहीं किया।

बांग्लादेश दौरे पर इस समय वेस्टइंडीज टीम आई हुई है

फ़िलहाल वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश दौरे पर आई हुई है और सीमित ओवर सीरीज में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को कोई मौका नहीं देते हुए क्लीन स्वीप किया। विंडीज की टीम में कई नए खिलाड़ी आए हैं। इसके बाद टेस्ट सीरीज के पहले ही मुकाबले में वेस्टइंडीज ने एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को हराकर इतिहास रच दिया।

निजामुद्दीन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थीं, उन्हें फिर से खेलने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि उनके पास उन्हें आयोजित करने के लिए खाली विंडो नहीं है।

Published 10 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now