श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का हुआ ऐलान, वॉर्नर को नहीं किया गया शामिल 

टीम में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं
टीम में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं

टी20 वर्ल्ड कप 2021 विजेता ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) बतौर चैंपियन अपनी पहली टी20 सीरीज खेलने को तैयार है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 11 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ घर पर पांच टी20 मैच (AUS vs SL) खेलेगी। इस सीरीज के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है और कई युवा चेहरों को शामिल किया है तथा कुछ खिलाड़ियों को आराम भी दिया गया है, जिसमें वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाने वाले डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श का नाम शामिल है। जोश हेजलवुड भी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं, वहीं बिग बैश 2022 लीग में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले बेन मैकडरमोट की भी टीम में वापसी हुई है। टीम की कमान नियमित कप्तान आरोन फिंच ही संभालेंगे।

डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श को आराम देने के साथ-साथ हेड कोच जस्टिन लैंगर समेत अन्य सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्यों को भी आराम दिया गया है। ऐसे में इस सीरीज के लिए हेड कोच की भूमिका एंड्रयू मैकडोनाल्ड को सौंपी गयी है।

चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा,

यह टीम इस साल के अंत में घर पर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को डिफेंड करने के लिए तैयारी शुरू कर देगी और इसमें कई खिलाड़ी शामिल होंगे जिनके पास इन पांच मैचों में एक क्वालिटी विपक्षी के खिलाफ प्रभावित करने का शुरुआती मौका है।

श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, जोश इंगलिस, बेन मैकडरमोट, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जैम्पा

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

11 फरवरी : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

13 फरवरी: ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

15 फरवरी : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, मनुका ओवल

18 फरवरी: ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

20 फरवरी: ऑस्‍ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

Quick Links

Edited by Prashant Kumar