Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया की टीम जल्द से जल्द दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना चाहती है

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ निक हॉक्ले ने कहा है कि उनकी टीम जितना जल्द हो सके दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने की कोशिश करेगी जिसे पोस्टपोन कर दिया गया था। हालांकि इसके लिए टीम देखेगी कि क्रिकेट कैलेंडर खाली है या नहीं और कोरोना को लेकर हालात किस तरह के हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 की वजह से साउथ अफ्रीका का दौरा पोस्टपोन कर दिया था, जिसकी वजह से क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने काफी नाराजगी जताई थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का मानना था कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ के स्वास्थ्य पर खतरा रहेगा।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दूसरे ओपनर के तौर पर मैं के एल राहुल को खिलाउंगा"

दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आया बयान

नाइन नेटवर्क के न्यूजपेपर से बातचीत में हॉक्ले ने ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए नई विंडो तलाशेगी।

समय की उपलब्धता को देखते हुए हम जितना जल्द हो सके इस दौरे को रिशेड्यूल करने की कोशिश करेंगे। अब वहां का दौरा करना उतना आसान नहीं होगा। कोरोना महामारी और क्वांरटीन पीरियड के दौरान काफी सीरीज को रिशेड्यूल करना पड़ा। हालांकि हम अभी बातचीत कर रहे हैं और उम्मीद है कि इस दौरे को लेकर कोई ना कोई हल निकाल लिया जाएगा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत की मेजबानी की थी। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20, वनडे और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड का दौरा किया लेकिन दक्षिण अफ्रीका टूर को कैंसिल कर दिया।

जब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ये दौरा रद्द हुआ था तब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और यहां तक कि आईसीसी से शिकायत भी दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें: सैम करन ने बताया कि वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा क्यों नहीं ले पाए


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...