न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्टीव स्मिथ को बनाया गया उप कप्तान

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 1st Test: Day 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान कर दिया है। पैट कमिंस की अगुवाई में 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को उप कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। इसके अलावा युवा तेज गेंदबाज माइकल नीसर को भी टीम में जगह मिली है, जिन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2022 में टेस्ट मुकाबला खेला था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान लॉन्स मॉरिस इंजरी का शिकार हो गए थे और इसके बाद माइकल नीसर के टीम में वापसी की संभावना बढ़ गई थी। झाय रिचर्डसन पहले से ही छह हफ्ते के लिए बाहर चल रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सेलेक्शन पैनल के चेयरमैन जॉर्ज बेली ने माइकल नीसर के कमबैक को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

ये देखकर काफी अच्छा लग रहा है कि माइकल नीसर को एक और मौका टीम में मिला है। वो लंबे समय से लगातार काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। हर एक टेस्ट मैच की अहमियत काफी ज्यादा है, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल पर काफी असर पड़ता है। न्यूजीलैंड ने अपने होम ग्राउंड में लगातार बेहतर किया है और उम्मीद है कि ये ऑस्ट्रेलियाई टीम उन्हें कड़ी चुनौती देगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में मैट रेनशॉ को भी जगह मिली है, जिन्हें डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उनको प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने के चांस कम ही हैं। इसके अलावा कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी भी टीम का हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। पहला मुकाबला 29 फरवरी से खेला जाए। पिछले आठ सालों में पहली बार कंगारू टीम न्यूजीलैंड में कोई टेस्ट मैच खेलेगी।

न्यूजीलैंड टूर के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, माइकल नीसर, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उप कप्तान) और मिचेल स्टार्क।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now