Create
Notifications

Hindi Cricket News: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में पाकि्स्तान को 2-0 से हराया
ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में पाकि्स्तान को 2-0 से हराया
मयंक मेहता
visit

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से जीतने वाली टीम से सिर्फ कैमरन बैनक्रोफ्ट को बाहर कर दिया गया है।

भले ही बैनक्रोफ्ट इस सीरीज में नहीं खेलेंगे, लेकिन वो बैकअप प्लेयर के तौर पर टीम के साथ रहेंगे। इसके अलावा जेम्स पैटिनसन बैन के बाद वापसी कर रहे हैं। पैटिनसन के ऊपर हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच का बैन लगाया था।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, "पाकिस्तान के खिलाफ हमारा प्रदर्शन शानदार रहा, लेकिन हर बार सुधार की गुंजाइश रहती ही है। हम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए हमारी बल्लेबाजी लाइनअप को बैक कर रहे हैं। बैनक्रोफ्ट जहां बैकअप के तौर पर टीम में शामिल रहेंगे, तो दूसरी तरफ माइकल नेसर शैफील्ड शील्ड में क्वीन्सलैंड के लिए न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ खेलेंगे।"

यह भी पढ़ें: ICC टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन और विकेट लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ी

दोनों टीमों के बीच सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से पर्थ में डे-नाईट टेस्ट के साथ होगी। इसके बाद 26 दिसंबर से मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा और उसके बाद 3 जनवरी से सिडनी में सीरीज का आखिरी मैच होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम इस प्रकार है:

टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), जो बर्न्स, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड, माइकल नेसर और जेम्स पैटिनसन।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now