Create

न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया के भी पाकिस्तान दौरे पर मंडराया संकट

ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान का दौरा करना है
ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान का दौरा करना है
Nitesh

न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के पाकिस्तान का दौरा अचानक रद्द करने का असर दूसरे देशों के टूर पर भी पड़ सकता है। खबरों के मुताबिक अब न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) भी पाकिस्तान दौरे पर अपनी टीम भेजने से पहले काफी सोच-विचार कर सकती है।

न्यूजीलैंड ने 18 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन बिना एक भी मैच खेले उन्होंने वो दौरा अचानक रद्द कर दिया। पहला वनडे शुरू होने के कुछ ही देर पहले सुरक्षा कारणों से सीरीज रद्द कर दी गई।

न्यूजीलैंड की वजह से ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान टूर भी खटाई में पड़ सकता है

न्यूजीलैंड के इस फैसले का असर दूसरे देशों पर भी पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया की टीम भी सिक्योरिटी को लेकर विचार-विमर्श करेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगले साल पाकिस्तान का दौरा करना है। वहां पर उन्हें दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं। हालांकि कीवी टीम के सिक्योरिटी अलर्ट की वजह से वापस लौटने के बाद पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है और इसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा भी खटाई में पड़ सकता है।

वेस्ट ऑस्ट्रेलियन की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे सभी सम्बंधित अधिकारियों के साथ बात करेंगें और इस बारे में पूरी जानकारी लेंगे। दूसरे बोर्ड्स की तरह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान में खेलने का सपोर्ट करता है लेकिन प्लेयर्स की सिक्योरिटी सबसे अहम है।

पाकिस्तान की टीम अगले महीने इंग्लैंड की भी मेजबानी करने वाली है। हालांकि न्यूजीलैंड के फैसले के बाद इंग्लैंड ने एक से दो दिन में अपना फाइनल निर्णय बताने का ऐलान किया है।

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि न्यूज़ीलैंड सरकार पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर आश्वस्त नहीं थी और सुरक्षा एजेंसी ने इस दौरे को आगे नहीं बढ़ाने की गुज़ारिश की थी। जिसके बाद दौरे को रद्द करने का फ़ैसला किया गया।

न्यूजीलैंड के इस तरह से दौरा रद्द करने के बाद पाकिस्तान में काफी गुस्सा है। उनके कई पूर्व खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड की आलोचना की है। वहीं वर्तमान खिलाड़ियों ने भी कीवी टीम के इस रवैये पर सवाल उठाए हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...