सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया, ऋषभ पंत ने ड्रॉप किए दो कैच

ऑस्ट्रेलिया  vs इंडिया
ऑस्ट्रेलिया vs इंडिया

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs India) के बीच तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हुई और पहले दिन मेजबान टीम का पलड़ा भारी रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय स्टीव स्मिथ 31 और मार्नस लैबुशेन 67 रन बनाकर क्रीज पर हैं। हालांकि बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 55 ओवरों का ही खेल हो पाया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। दोनों ही टीमों में दो-दो बदलाव हुए। ऑस्ट्रेलिया ने जो बर्न्स और ट्रैविस हेड की जगह डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की को शामिल किया। वहीं भारत ने उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी और मयंक अग्रवाल को ड्रॉप करके रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टेस्ट टीम से बाहर किए जा सकते हैं

विल पुकोवस्की और मार्नस लैबुशेन ने खेली ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सिर्फ पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वॉर्नर मोहम्मद सिराज की गेंद पर चेतेश्रर पुजारा को कैच थमा बैठे। उसके बाद दूसरे विकेट के लिए मार्नस लैबुशेन और अपना डेब्यू कर रहे विल पुकोवस्की ने 100 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। विल पुकोवस्की ने 62 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि इस दौरान ऋषभ पंत ने दो बार उनका कैच भी ड्रॉप कर दिया।

उनके आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक 60 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले में एक अलग रणनीति के साथ उतरी। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों पर अटैक किया और तेजी से रन बनाए। वहीं सिडनी की पिच ने भी उनका साथ दिया क्योंकि ये बल्लेबाजों की मददगार पिच है।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया - पहली पारी 2/166*

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लेना चाहिए था

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता