Create
Notifications

AUS vs IND - कोरोना की वजह से एडिलेड में टेस्ट मैच होने के आसार कम, एमसीजी शिफ्ट किया जा सकता है मुकाबला 

एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड
एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड
सावन गुप्ता
visit

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में होने वाले टेस्ट मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। 17 दिसंबर से एडिलेड में दोनों टीमों के बीच डे-नाईट टेस्ट मुकाबला खेला जाना है लेकिन अभी इसके आसार कम ही हैं। दरअसल पिछले कुछ समय से एडिलेड में कोरोना के मामले काफी बढ़ गए हैं और इसी वजह से इस मुकाबले के होने को लेकर संशय की स्थिति बरकरार है।

हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आश्वासन दिया है कि पहला मुकाबला एडिलेड में ही होगा लेकिन अभी भी इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार साउथ ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर स्टीवन मार्शल ने इसको लेकर कोई गारंटी नहीं दी है। मंगलवार को उन्होंने कहा,

हमें अभी भी उम्मीद है कि क्रिकेट अपने तय शेड्यूल के हिसाब से होगा। साउथ ऑस्ट्रेलिया में हम इस वायरस से पीड़ित लोगों को जितना जल्द हो सके क्वांरटीन में रख रहे हैं। इसके अलावा इनके संपर्क में भी जो लोग आए हैं उन्हें भी अलग रखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के 3 दिग्गज तेज गेंदबाज जिन्हें कभी भी खेलने का मौका नहीं मिला

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक अगर एडिलेड टेस्ट मैच को शिफ्ट करना पड़ा तो फिर इसे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शिफ्ट किया जा सकता है। एमसीजी में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होने वाला है, इसलिए वहां पर भी तैयारियां पूरी हैं। एमसीजी के चीफ स्टुअर्ट फॉक्स ने कहा कि हम मैच कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत में फॉक्स ने कहा "अगर मैच को शिफ्ट करना पड़ा तो फिर एमसीजी उसके लिए तैयार रहेगी।"

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड भी एडिलेड टेस्ट मैच को रिप्लेस करने के लिए तैयार

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड भी एडिलेड टेस्ट मैच को रिप्लेस करने के लिए तैयार है। वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और क्वीसलैंड से अपने प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ को सिडनी शिफ्ट कर दिया है। इन तीनों ही राज्यों ने कोरोना वायरस की वजह से अपने बॉर्डर सील कर दिए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये भी बताया कि शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दौरान पिछले हफ्ते कोई भी खिलाड़ी हॉट स्पॉट वाले इलाकों में नहीं गया था। बोर्ड के मुताबिक वो अभी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच को होस्ट करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल का हिस्सा जरुर होना चाहिए


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now