Create
Notifications

AUS vs IND: नाथन लायन के अनुसार चेतेश्वर पुजारा बड़ी चुनौती

Australia v India: 1st Test - Day 1
Australia v India: 1st Test - Day 1
निरंजन

विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौट आए हैं और अब ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) राहत की सांस लेगी लेकिन नाथन लायन (Nathan Lyon) को एक और बल्लेबाज से डर है। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के सामने खुद को साबित करने की चुनौती की बात करते हुए नाथन लायन ने उनके खिलाफ रणनीति के तहत मैदान पर जाने के बात कही है। नाथन लायन के मुताबिक चेतेश्वर पुजारा को आउट करना अहम होगा।

नाथन लायन ने कहा कि बेस्ट बल्लेबाज के सामने खुद को आजमाना बड़ी चुनौती रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि पहले मैच में हम उन्हें रोकने में कामयाब रहे थे लेकिन एक बार फिर से उनके खिलाफ खेलना चुनौती होगी। चेतेश्वर पुजारा को नाथन लायन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बड़ा सिरदर्द माना।

नाथन लायन का बयान

लायन ने कहा कि पुजारा के खिलाफ मैदान पर एक रणनीति के तहत जाने का प्रयास हम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि विराट कोहली टीम में नहीं होंगे लेकिन टीम इंडिया के पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। लायन के अनुसार भारतीय बल्लेबाज कोहली के बिना भी टक्कर देने की क्षमता रखते हैं।

उल्लेखनीय है कि एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में नाथन लायन ने ही चेतेश्वर पुजारा को आउट किया था। उन्होंने लेग स्लिप पर पुजारा को कैच कराया था। हालांकि पुजारा के रक्षात्मक शॉट्स लाजवाब होते हैं लेकिन आउट होने के लिए महज एक गेंद चाहिए होती है।

Australia Nets Session
Australia Nets Session

देखना होगा कि मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में पुजारा किस रणनीति के साथ मैदान पर आते हैं। कई बार ज्यादा डिफेन्स होकर खेलने की रणनीति भी असरदार नहीं होती है। हालांकि भारतीय बल्लेबाजी की पूरी जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के कन्धों पर ही होगी। देखना होगा कि कंगारू आक्रमण का सामना भारतीय बल्लेबाज कैसे कर पाते हैं। अगला टेस्ट बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा जिसमें दर्शक भी काफी आ सकते हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...