AUS vs NZ, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया के 416 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 109 रन पर गंवाए 5 विकेट, मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी

मिचेल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी की
मिचेल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी की

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले डे-नाईट टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 109 रन पर ही 5 विकेट गंवा चुकी है। दूसरे दिन स्टंप्स के समय रॉस टेलर 66 और बीजे वाटलिंग बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर 248/4 से आगे खेलना शुरु किया। लगातार तीसरे मैच में शतक लगाने वाले मार्नस लैबुशेन और ट्रैविस हेड ने पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया। दोनों खिलाड़ियों ने टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया लेकिन 301 के स्कोर पर मार्नस लैबुशेन 143 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से ट्रैविस हेड और कप्तान टिम पेन ने पारी को संभाला। ट्रैविस हेड ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया लेकिन वो इसे बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर सके और 56 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार बने। निचले क्रम में मिचेल स्टार्क (30 रन) और पैट कमिंस (20) ने टिम पेन का अच्छा साथ दिया और इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 400 से ज्यादा रन बनाने में सफल रही। कप्तान टिम पेन 39 रन बनाकर आखिरी विकेट के रुप में आउट हुए। न्यूजीलैंड की तरफ से नील वैगनर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: चोट की वजह से भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ओवर में ही टॉम लैथम बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद अगले ओवर में जीत रावल भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 2 विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद कप्तान केन विलियम्सन और अनुभवी रॉस टेलर ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। हालांकि केन विलियम्सन के 34 रन बनाकर आउट होने के बाद एक बार फिर से विकेटों की झड़ी लग गई। हेनरी निकोल्स (7) और नील वैगनर बिना खाता खोले एक ही ओवर में आउट हो गए। मिचेल स्टार्क जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए अब तक 4 विकेट चटका चुके हैं।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया: 416 (मार्नस लैबुशेन 143*, नील वैगनर 4/92)

न्यूजीलैंड: 109/5 (रॉस टेलर 66*, मिचेल स्टार्क 4/31)

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता