Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs NZ, तीसरा टेस्ट: सिडनी टेस्ट के पहले दिन मार्नस लैबुशेन का नाबाद शतक, ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की तरफ

  • ऑस्ट्रेलिया ने की शानदार बल्लेबाजी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 03 Jan 2020, 12:44 IST

 मार्नस लैबुशेन
मार्नस लैबुशेन

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने तीन विकेट पर 283 रन बनाए। मार्नस लैबुशेन 130 और मैथ्यू वेड 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। स्टीव स्मिथ ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन अर्धशतक के बाद पवेलियन लौट गए।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहेल विकेट के लिए डेविड वॉर्नर और जो बर्न्स 39 रन जोड़ पाए। बर्न्स ने 18 रन बनाए। कुछ समय बाद 18 रन के निजी स्कोर पर डेविड वॉर्नर भी पवेलियन लौट गए। इस समय कुल स्कोर 95 रन था। यहाँ से मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ ने मोर्चा संभाला और एक शानदार शतकीय साझेदारी की।

यह भी पढ़िए:वनडे क्रिकेट के डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले 5 बड़े खिलाड़ी

दोनों ने मिलकर 150 से भी ज्यादा रन तीसरे विकेट के लिए जोड़े। स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा किया और लैबुशेन ने शतक जड़ दिया। अंतिम सेशन में 63 रन के निजी स्कोर पर स्मिथ वापस पवेलियन लौट गए। बचे हुए समय तक लौबुशेन और मैथ्यू वेड क्रीज पर टिके रहे। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का कुल स्कोर तीन विकेट पर 283 रन रहा और 90 ओवर के बाद खेल समाप्ति की घोषणा की गई। न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 2 और नील वैगनर ने 1 विकेट झटका।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 283/3 (लैबुशेन 130*, डी ग्रैंडहोम 63/2)

Published 03 Jan 2020, 12:44 IST
Advertisement
Fetching more content...