Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वनडे क्रिकेट के डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले 5 बड़े खिलाड़ी

  • पहले मैच में शतक लगाने आसान नहीं है
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 03 Jan 2020, 11:49 IST

बड़े खिलाड़ी
बड़े खिलाड़ी

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बड़े खिलाड़ियों ने शतक जड़े हैं। अपने पहले ही मुकाबले में शतक जड़ना हर एक खिलाड़ी का सपना होता है। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों ने ODI डेब्यू के साथ क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

एकदिवसीय मैचों में कुछ खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मुकाबले पर शतक जड़ा है। इंटरनेशनल स्तर पर अपने पहले ही मैच में शतक लगाना आसान नहीं होता। डेब्यू मैच में खिलाड़ियों पर दबाव होता है क्योंकि वह टीम में अपनी जगह बनाने के लिए खेलते हैं।

कई खिलाड़ी ऐसे भी है जिन्होंने फस्ट-क्लास क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया, परंतु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह असफल रहे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वही खिलाड़ी प्रदर्शन कर पाते हैं जो दबाव में खेलना जानते हो। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में बहुत से खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू पर शतक लगाया लेकिन हम 5 बड़े बल्लेबाजों के बारे में बात करने वाले हैं।

#5 केएल राहुल

राहुल
राहुल

केएल राहुल ने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू मैच 11 जून, 2016 को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। राहुल ने अपने डेब्यू मैच में शानदार शतक जड़ा था। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे स्टेडियम में नाबाद 100 रन बनाए थे। राहुल ने 115 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 100 रन पूरे किए थे।

वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। राहुल को भारतीय टीम में लगातार खेलने का मौका नहीं मिल सका लेकिन जब-जब भी उन्हें मौका मिला है, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने ओपनिंग बल्लेबाज के रूप अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की।

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी अच्छा खेल रही थी, इसलिए राहुल को एकदिवसीय मैचों में ज्यादा मौके नहीं मिल सके। उन्होंने अब तक 26 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें उन्होंने 42.33 की औसत से 889 रन बनाए। राहुल के नाम 3 वनडे शतक भी दर्ज है।

1 / 3 NEXT
Published 03 Jan 2020, 11:49 IST
Advertisement
Fetching more content...