AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार गेंदबाजी
ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन ही बना पाई। कंगारू टीम ने इस लक्ष्य को 11.5 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। बारिश की वजह से पहले मैच का नतीजा नहीं निकला था। 14 रन देकर 2 विकेट लेने वाले शॉन एबॉट को मैन ऑफ द मैच और दूसरे मैच में 80 रनों की जबरदस्त पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तानी टीम में आज कई बदलाव हुए। फखर जमान, वहाब रियाज और मोहम्मद इरफान को जगह नहीं मिली और इमाम उल हक, मोहम्मद हसनैन, मुहम्मद मूसा और खुशदिल शाह को शामिल किया गया। मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 15 रन के स्कोर पर ही कप्तान बाबर आजम (6 रन) के रुप में उन्हें बड़ा झटका लग गया। इसके बाद पाकिस्तान की पारी कभी संभल ही नहीं पाई। 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। इमाम उल हक ने 14 रन बनाए और पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेलने वाले इफ्तिखार अहमद ने सबसे ज्यादा 37 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, स्टीव स्मिथ की जबरदस्त पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को कप्तान फिंच और वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने जबरदस्त शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ियों ने पावरप्ले के पहले 6 ओवर में ही 56 रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। वॉर्नर ने 35 गेंद पर 48 और फिंच ने 36 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर:

पाकिस्तान: 106/8

ऑस्ट्रेलिया: 109/0

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links