ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर को जीत के साथ दी विदाई, तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 4

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) को सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में आठ विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पाकिस्तान ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 130 रनों का टार्गेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से खेल के चौथे दिन दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपने टेस्ट करियर की आखिरी पारी में 57 रनों की पारी खेली और कंगारू टीम ने उन्हें बेहतरीन जीत के साथ विदाई दी। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से ये सीरीज अपने नाम की।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 313 रन बनाए थे। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 88 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी और निचले क्रम में तेज गेंदबाज आमिर जमाल ने 82 रन बनाकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 5 विकेट लिए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 299 रन बनाए और मार्नस लैबुशेन ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से आमिर जमाल ने छह विकेट लिए।

डेविड वॉर्नर ने अपनी आखिरी पारी में बनाए 57 रन

दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 115 रन पर ऑल आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए महज 130 रनों का टार्गेट मिला। इसके बाद मार्नस लैबुशेन ने नाबाद 62 और डेविड वॉर्नर ने 57 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को आसानी से जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह से ये सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। उन्होंने पाकिस्तान को तीनों ही मुकाबलों में हराया और पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। पाकिस्तान के आमिर जमाल को उनके बेहतरीन ऑलराउंडर परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने मैच में 6 विकेट लेने के अलावा दोनों पारियों को मिलाकर 100 रन भी बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता