Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs PAK, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने कसा पाकिस्तान पर शिकंजा, मेहमान टीम पर मंडराया पारी की हार का खतरा

SENIOR ANALYST
न्यूज़
23 Nov 2019, 13:23 IST

मार्नस लैबुशेन की जबरदस्त पारी
मार्नस लैबुशेन की जबरदस्त पारी

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में पूरी तरह अपना शिकंजा कस लिया है। पाकिस्तान के पहली पारी के 240 रनों के जवाब में मेजबान टीम ने 580 रन बनाए और दूसरी पारी में पाकिस्तान के 64 रन पर 3 विकेट चटका दिए हैं। पाकिस्तान की टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 276 रन पीछे है और उन पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक शान मसूद 27 और बाबर आजम 20 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने कल के स्कोर 312/1 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन जल्द ही उन्हें बड़ा झटका लग गया। कल के नाबाद बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 154 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें 16 साल के युवा गेंदबाज नसीम शाह ने अपना शिकार बनाया। ये उनका पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट विकेट है। दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ कुछ खास नहीं कर सके और महज 4 रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि इसके बाद मार्नस लैबुशेन और मैथ्यू वेड ने चौथे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। वेड 60 रन बनाकर आउट हुए। इन सबके बीच मार्नस लैबुशेन ने (185 रन, 279 गेंद, 20 चौके) जबरदस्त पारी खेलते हुए कंगारू टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: डे-नाईट टेस्ट मैच को लेकर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दिया बड़ा बयान

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 13 रन के स्कोर पर ही कप्तान अजहर अली के रूप में उन्हें पहला झटका लग गया। उसके बाद हैरिस सोहेल (8) और असद शफीक (0) भी सस्ते में आउट हो गए। पाकिस्तान की पूरी निगाहें अब बाबर आजम और शान मसूद पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क अभी तक 2 विकेट चटका चुके हैं।

संक्षिप्त स्कोर:

पाकिस्तान पहली पारी: 240 एवं दूसरी पारी 64/3 (शान मसूद 27, मिचेल स्टार्क 2/25)

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 580 (मार्नस लैबुशेन 185, डेविड वॉर्नर 154, यासिर शाह 4/205)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...