Create
Notifications

AUS vs PAK, पहला टेस्ट: मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी, पाकिस्तान की पहली पारी 240 रन पर सिमटी

 मिचेल स्टार्क और टीम
मिचेल स्टार्क और टीम
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Nov 2019
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान की पारी 240 रन पर सिमट गई। दिन का खेल समाप्त होने से कुछ समय पहले पाकिस्तान का अंतिम विकेट गिरा और खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी की शुरुआत अगले दिन से करेगी। मिचेल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की। शान मसूद (27) और अजहर अली (39) ने पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े। मसूद को पैट कमिंस ने आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद अजहर अली हेजलवुड का शिकार हुए। हारिस सोहैल कुछ ख़ास नहीं कर पाए और 1 रन पर आउट हो गए। इसके बाद बाबर आजम भी एक रन के निजी स्कोर पर चलते बने तथा पाकिस्तान का कुल स्कोर 4 विकेट पर 78 रन हो गया।

यह भी पढ़ें: पांचवें टी20 में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 61 रन से हराकर 5-0 से सीरीज जीती

एक छोर पर अशद शफीक खड़े थे और नए बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद के आउट होने पर उन्हें मोहम्मद रिजवान के रूप में एक जोड़ीदार मिला। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 49 रन जोड़कर टीम को सहारा प्रदान करने की कोशिश की। रिजवान 37 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद यासिर शाह (26) के साथ मिलकर शफीक ने सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। 227 रन के कुल स्कोर पर ये दोनों बल्लेबाज आउट हो गए। शफीक ने 76 रन जोड़े और पूरी टीम 240 रन बनाकर सिमट गई। समय नहीं होने के कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी के लिए नहीं आ पाई। वे अगले दिन बल्लेबाजी के लिए आएंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके। पैट कमिंस ने 3 और जोश हेजलवुड ने 2 विकेट हासिल किये।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान पहली पारी: 240/10 (शफीक 76, स्टार्क 52/4)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 21 Nov 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now