ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से बुरी तरह हराया, RCB से रिलीज किए गए गेंदबाज ने ढाया कहर

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 1st Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले (AUS vs WI) में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए सिर्फ 26 रनों का टार्गेट मिला था, जिसे उन्होंने आसानी से बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी (9 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह से कंगारू टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और ये ब्रिस्बेन में 25 जनवरी से खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी पहली पारी में 188 रन बनाए थे। उन्होंने तीन खिलाड़ियों को इस मैच में डेब्यू कराया था, जिसमें से शामर जोसेफ ने 36 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा अनुभवी बल्लेबाज किर्क मैक्केंजी ने भी 50 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 4-4 विकेट लिए थे।

शामर जोसेफ ने डेब्यू मैच में झटके पांच विकेट

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 283 रन बनाकर 95 रनों की अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी। हालांकि एक समय टीम मुश्किल में थी लेकिन मिडिल ऑर्डर में ट्रैविस हेड ने 119 रनों की जबरदस्त पारी खेलकर टीम को लीड दिला दी थी। वेस्टइंडीज की तरफ से डेब्यू कर रहे युवा तेज गेंदबाज शामर जोसेफ ने पांच विकेट चटकाए और अपने डेब्यू मैच में ही बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम ज्यादा मुकाबला नहीं कर सकी और सिर्फ 120 रन पर ही सिमट गई। किर्क मैक्केंजी ने एक बार फिर टीम के लिए सबसे ज्यादा 26 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में जोश हेजलवुड ने जबरदस्त गेंदबाजी की और पांच विकेट लिए। इस तरह से मेजबान टीम को जीत के लिए 26 रनों का टार्गेट मिला, जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया। स्टीव स्मिथ 11 और मार्नस लैबुशेन 1 रन बनाकर नाबाद रहे। उस्मान ख्वाजा 9 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता