AUS vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया के नए गेंदबाज ने ढाया कहर, स्टीव स्मिथ और कैमरन ग्रीन की बेहतरीन पारियां

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's ODI Series: Game 1

मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज (AUS vs WI) को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम 48.4 ओवर में 231 का स्कोर बनाकर सिमट गई, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 38.3 ओवर में 232/2 का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले जेवियर बार्टलेट (4/17) को जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे जेवियर बार्टलेट ने शुरुआती 10 ओवरों में ही सही साबित किया और तीन विकेट निकाले। ओपनर जस्टीन ग्रीव्स 1 और उनके जोड़ीदार एलिक अथानाज़े 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान शाई होप भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 12 रन बनाकर 37 के स्कोर पर चलते बने। कावेम हॉज भी खास कमाल नहीं दिखा पाए और उन्हें 11 के निजी स्कोर पर कैमरन ग्रीन ने चलता किया।

मुश्किल में दिख रही कैरेबियाई पारी को किसी कार्टी और रोस्टन चेस ने संभाला और शतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 150 के पार पहुँचाया। चेस को एडम ज़म्पा ने आउट किया और वह 67 गेंदों में 59 रनों की पारी खेलकर 169 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। कार्टी शतक से चूक गए और 88 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। हेडन वॉल्श ने 20 और मैथ्यू फोर्ड ने 19 रनों का योदान दिया, जिसकी मदद से टीम 49वें ओवर में ऑलआउट होने से पहले 231 के स्कोर तक पहुँच गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेवियर बार्टलेट ने चार, शॉन एबॉट और कैमरन ग्रीन ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और ओपनर ट्रैविस हेड 4 रन बनाकर पहले ही ओवर में आउट हो गए। दूसरे ओपनर जोश इंग्लिस ने कैमरन ग्रीन के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और 83 के स्कोर पर आउट होने से पहले 43 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली।

ग्रीन का साथ देने आये स्टीव स्मिथ ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और इन दोनों ने 149 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए अपनी टीम को 39वें ओवर में ही जीत दिला दी। स्मिथ ने 79 गेंदों में 79 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं ग्रीन ने भी नाबाद 77 रन बनाये। वेस्टइंडीज की तरफ से मैथ्यू फोर्ड और गुडाकेश मोती ने एक-एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar