Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौटने पर जस्टिन लैंगर ने दी प्रतिक्रिया 

  • "हम दोनों खिलाड़ियों के अनुभव का पूरा लाभ उठाने की कोशिश करेंगे"
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:55 IST

Enter caption

एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी कर ली है। इन दोनों खिलाड़ियों का चयन विश्व कप के लिए भी हो गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने भी इन दोनों धाकड़ खिलाड़ियों की वापसी का स्वागत किया है। जस्टिन लैंगर ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर अपने आप में लीडर हैं। इस वजह से हमें मैदान के अंदर और बाहर दोनों खिलाड़ियों के अनुभवों का लाभ उठाना चाहिए।

लैंगर ने कहा कि यह दोनों बड़े खिलाड़ी हैं। एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद दोनों खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है। इन दोनों के लिए विश्व कप में काफी चुनौतिया होंगी। आईपीएल में दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है। डेविड वॉर्नर ने तो अपने इरादे इंडियन टी-20 लीग में ही जाहिर कर दिए हैं। वो वर्तमान में आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। मैंने हमेशा नेतृत्व की बात की है चाहे वो किसी नाम से हो या बेनाम हो। हम चाहते हैं कि हमारे सभी खिलाड़ी लीडर हों।

Enter caption

बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ पर प्रतिबंध लगा दिया गया है कि वह दो साल तक कप्तानी नहीं करेंगे। वहीं वॉर्नर पर इस मामले में आजीवन प्रतिबंध लगा है। ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों को टीम में एडजस्ट करने की जरूरत पड़ेगी लेकिन उनके अनुभव बहुत काम आएंगे। दरअसल, जब आपको कप्तानी मिलती है तो आपको थोड़ा विनम्र होना पड़ता है। ऑस्ट्रेलिया विश्वकप चैंपियन है। हाल ही में उसने भारत और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके सीरीज जीती हैं। हमें बड़ी सफलताएं मिली हैं। वर्ल्ड कप में भी हम ऐसा ही प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई कोच पहले भी कह चुके हैं कि इन दोनों खिलाड़ियों के आने से टीम में काफी लचीलापन आ गया है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 04 May 2019, 18:17 IST
Advertisement
Fetching more content...