IPL 2024: मिचेल स्‍टार्क को टी20 लीग से 8 साल दूर रहने का नहीं कोई मलाल, दिया बड़ा बयान

Australia v Pakistan - Men
मिचेल स्‍टार्क को आईपीएल 2024 नीलामी में केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) ने कहा कि उन्‍हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले आठ एडिशन में नहीं खेलने का कोई मलाल नहीं है। याद हो कि 19 दिसंबर को दुबई के कोका कोला एरीना में संपन्‍न आईपीएल 2024 नीलामी (IPL 2024 Auction) में मिचेल स्‍टार्क टी20 लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा।

मुंबई इंडियंस, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और गुजरात टाइटंस ने भी ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को खरीदने के लिए जोर लगाया, लेकिन अंत में कोलकाता नाइटराइडर्स स्‍टार्क की सेवाएं सुरक्षित करने में कामयाब हुई। 33 साल के स्‍टार्क ने कई बार टेस्‍ट क्रिकेट में राष्‍ट्रीय टीम की सेवा करने का हवाला देते हुए आईपीएल से अपना नाम वापस लिया है।

स्‍टार्क के हवाले से यूट्यूब पर लिसटीएनआर स्‍पोर्ट पोडकास्‍ट ने कहा, 'मैंने कुछ चीजें चुनी, जिसका मुझे जरा भी मलाल नहीं है। मेरे ख्‍याल से इससे संभवत: मेरे टेस्‍ट करियर को मदद मिली। जो कुछ भी हुआ, उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं बहुत आभारी हूं कि ऑक्‍शन में फ्रेंचाइजी ने मुझमें दिलचस्‍पी दिखाई। मैं काफी उत्‍साहित और आश्‍चर्यचकित हूं। आप इस खुशी की भावना को बयां करने के लिए कई शब्‍दों का उपयोग कर सकते हैं।'

याद दिला दें कि 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने स्‍टार्क को खरीदा था और उन्‍होंने इस फ्रेंचाइजी के लिए दो सीजन खेले थे। 27 मैचों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 7.17 की इकोनॉमी रेट से 34 विकेट लिए। 2018 में केकेआर ने स्‍टार्क को नीलामी में खरीदा, लेकिन तब दाएं पैर के निचले हिस्‍से में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर के कारण वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

मिचेल स्‍टार्क ने हाल ही में वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में हिस्‍सा लिया, जहां 16 विकेट लिए थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का प्रमुख हिस्‍सा हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar