AUS vs PAK : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने फैंस को बताया 'क्रिकेट स्लैंग्स' का मतलब, सामने आया मजेदार वीडियो

Neeraj
Photo Courtesy: Foxtel Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Foxtel Instagram Snapshots

ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम (AUS vs PAK) की मेजबानी कर रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज से पर्थ में शुरू हुआ। इससे पहले दोनों टीमों ने जमकर तैयारी की। इस मुकाबले के आगाज से पहले कंगारू टीम के खिलाड़ियों ने ब्रॉडकास्टर द्वारा आयोजित एक गेम में हिस्सा लिया था। इस दौरान खिलाड़ियों से बारी-बारी से क्रिकेट से जुड़े कुछ दिलचस्प सवाल पूछे गए थे, जिनका उन्होंने मजेदार जवाब भी दिया।

वीडियो की शुरुआत में सबसे पहले कप्तान पैट कमिंस ने 'एलबीडब्ल्यू' के नियम के बारे में बताया। फिर जोश हेजलवुड ने क्रिकेट की भाषा में इस्तेमाल होने वाले 'पीच' शब्द का अर्थ बताया, जो अच्छी गेंद के लिए प्रयोग होता है। इसके बाद सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 'डक' किसे कहते हैं, उसके बारे में बताया। इस तरह स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड और कैमरन ग्रीन ने भी अलग-अलग सवालों के जवाब दिए।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने ऑस्टेलिया के खिलाफ 1995 में आखिरी बार टेस्ट मुकाबला उनकी धरती पर जीता था। कप्तान शान मसूद की अगुवाई में पाक टीम अपने शर्मनाक रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेगी। वहीं, दूसरी ऑस्ट्रेलियाई टीम मेन इन ग्रीन के विरुद्ध अपने शानदार रिकॉर्ड को कायम रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों ही टीमों ने पहले ही पर्थ में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश की घोषणा कर दी थी।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग XI

इमाम उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ, आमेर जमाल, खुर्रम शहजाद।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar