Create

बाबर आजम ने विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, अब सिर्फ क्रिस गेल हैं उनसे आगे

Pakistan v England - 2nd IT20
बाबर आजम ने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) लगातार नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। जब भी किसी मैच में वो उतरते हैं तो कोई ना कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं। अब उन्होंने एक बार फिर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बाबर आजम टी20 क्रिकेट में 8000 रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) का रिकॉर्ड तोड़ा और बाबर आजम से आगे केवल क्रिस गेल ही हैं।

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जबरदस्त शतकीय पारी खेली। बाबर ने 66 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों से नाबाद 110 रन बनाए और अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी। बाबर आजम का टी20 इंटरनेशनल में ये दूसरा शतक है।

बाबर आजम ने सिर्फ 218 पारियों में 8 हजार रन बनाकर तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

इसके साथ ही बाबर आजम अब टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने सिर्फ 218 पारियों में अपने 8 हजार रन पूरे किए। इस मामले में पाकिस्तानी कप्तान ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 243 पारियों में 8 हजार रनों का आंकड़ा हासिल किया था। टी20 में सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल के नाम है।

एशिया कप में बाबर आजम बुरी तरह फ्लॉप रहे थे और इसी वजह से उनके ऊपर काफी सवाल उठाए गए थे। खासकर उनके स्ट्राइक रेट की काफी आलोचना की जा रही थी। हालांकि अब उन्होंने शानदार अंदाज में फॉर्म में वापसी की है। बाबर आजम के इस बेहतरीन शतक की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेटों से हरा दिया। पाकिस्तानी टीम ने 200 रनों का टार्गेट बिना कोई विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया। इस दौरान मोहम्मद रिजवान ने भी जबरदस्त पारी खेली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment