बाबर आज़म ने विराट कोहली का बड़ा टी20 रिकॉर्ड किया बराबर

बाबर आज़म ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
बाबर आज़म ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

टी20 क्रिकेट में बाबर आज़म (Babar Azam) ने विराट कोहली के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। सबसे तेज 3000 टी20 रन बनाने के मामले में वह विराट कोहली के बराबर आ गए हैं। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ यह रिकॉर्ड कायम किया था और बाबर आज़म ने भी इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा किया।

इंग्लैंड के खिलाफ लाहौर में छठे टी20 मुकाबले में बाबर आज़म ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए करियर की 27वीं टी20 अंतरराष्ट्रीय फिफ्टी जमाई। उन्होंने 41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और सबसे तेज 3 हज़ार रनों के मामले में कोहली की बराबरी भी कर ली।

कराची में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में शतक जड़ने के बाद बाबर आज़म के पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। पांचवें टी20 में वह ऐसा करते तो कोहली को पीछे छोड़ नम्बर एक पर आ जाते लेकिन बीच में उनकी बल्लेबाजी बेहतर नहीं रही और वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल नहीं हो पाए।

इंग्लैंड के खिलाफ छठे टी20 मुकाबले में मोहम्मद रिज़वान नहीं खेल रहे थे। रिज़वान आम तौर पर धाकड़ बल्लेबाजी करते हैं। हर मैच में उनके बल्ले से रन देखने को मिलते हैं। इस बार वह नहीं थे और जिम्मेदारी बाबर आज़म के कन्धों पर आ गई। बाबर आज़म ने इस जिम्मेदारी का निर्वहन अच्छी तरह से किया। बाबर आज़म पाकिस्तान की पारी में अंत तक खड़े रहे और 59 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 87 रनों की पारी खेलने में सफल रहे। पाकिस्तान ने 6 विकेट पर 169 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma