Create
Notifications

बाबर आजम ने विराट कोहली से खुद की तुलना को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

ANALYST

विराट कोहली (Virat Kohli) बनाम बाबर आजम (Babar Azam) बहस कुछ समय के लिए चर्चा का विषय रही है और क्रिकेट बिरादरी के कई सदस्यों ने इस मामले पर अपनी राय रखी है। कोहली और आजम वास्तव में आधुनिक युग के दो बेहतरीन बल्लेबाज हैं और सभी प्रारूपों में उनके रिकॉर्ड काफी बेहतरीन हैं। बाबर आजम ने अपनी तुलना विराट कोहली से होने को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

खलीज टाइम्स से बातचीत में बाबर आजम ने कहा कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने हर जगह और बड़े मैचों में प्रदर्शन किया है। जब लोग हमारी तुलना करते हैं, तो मैं दबाव महसूस नहीं करता, मुझे गर्व महसूस होता है क्योंकि वे मेरी तुलना इतने बड़े खिलाड़ी से कर रहे हैं।

बाबर आजम का पूरा बयान

आजम ने यह भी कहा कि व्यक्तिगत रूप से मुझे नहीं लगता कि तुलना होनी चाहिए लेकिन लोग ऐसा करते हैं और मुझे खुशी होती है। मेरा लक्ष्य है कि उनकी तरह प्रदर्शन करते हुए मेरी टीम को मैच जीतने में मदद करूँ और पाकिस्तान को गौरवान्वित महसूस कराऊँ। देखिए हम अलग खिलाड़ी हैं। मेरी खेलने की शैली है और उसकी अपनी शैली है। इसलिए मैं अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं।

Somerset v Worcestershire Rapids - T20 Vitality Blast 2020
Somerset v Worcestershire Rapids - T20 Vitality Blast 2020

कोहली के लगभग आठ साल बाद बाबर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के हुआ। जाहिर तौर पर उनके रन टैली में भारी अंतर है। हालाँकि पाकिस्तान के स्टार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी प्रगति की है और उम्मीद है कि वह कई रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे लेकिन इसके लिए खेल में निरन्तरता काफी अहम फैक्टर होगा।

कुछ दिनों पहले ही बाबर आजम ने वनडे रैंकिंग में विराट कोहली से नम्बर एक का ताज छीनते हुए खुद उस जगह काबिज हुए हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि भविष्य में भी उनके खेल से कुछ हैरान करने वाली चीजें देखने को मिलेगी।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now