बाबर आज़म ने न्यूजीलैंड को अकेले हराने के बाद दिया बड़ा बयान

New Zealand v Pakistan - Tri-Series: 2nd T20
New Zealand v Pakistan - Tri-Series: 2nd T20

पाकिस्तान (Pakistan) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) में चल रही टी20 त्रिकोणीय सीरीज में अपना दूसरा मुकाबला जीत लिया। मेजबान कीवी टीम को पाकिस्तान ने हरा दिया। कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने नाबाद अर्धशतक जमाया और उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। मैच के बाद बाबर आज़म ने योजना को लेकर बड़ा खुलासा किया।

बाबर आज़म ने कहा कि हमने बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत की है, मैंने और रिजवान ने पहले छह ओवरों और ओस का भी उपयोग करने की योजना बनाई। शादाब को ऊपर भेजकर गेंदबाजों को निशाना बनाने की योजना हमारे पास है। मैंने और शादाब ने योजना बनाई कि मैं अंत तक खेलूँगा और वह शॉट खेलने के लिए जाएंगे।

पाक कप्तान ने आगे कहा कि ओस के कारण पिच थोड़ी अलग थी और गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आ रही थी। हम बहुत अच्छा खेल रहे हैं और एक कप्तान के रूप में मैं बहुत खुश हूं। हमने परिस्थितियों का आकलन किया और अपनी योजनाओं पर अमल किया, हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। हमारे पास थोड़ा समय है और बाद में हम आगे के लिए देखेंगे।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ। कीवी टीम घरेलू कंडीशंस में बेहतर बल्लेबाजी करने में नाकाम रही। डेवोन कॉनवे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके बल्ले से 36 रन आए। उनकी यह पारी 35 गेंदों में आई। धीमी पारी के कारण मेजबान टीम 8 विकेट पर 147 रन बना पाई।

Babar scores 79* at a strike-rate of 149 and Haris takes three wickets in five balls as Pakistan beat New Zealand by six wicketsRead more: pcb.com.pk/news-detail/ba…#NZvPAK | #NZTriSeries

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की बैटिंग भी ज्यादा अच्छी नहीं रही लेकिन बाबर आज़म ने एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी की। बाबर ने 53 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 79 रन बनाए। शादाब खान ने भी 22 गेंदों में 34 रन बनाते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया। पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment