Create

'हमारा लक्ष्य निडर होकर क्रिकेट खेलना है, हर विकल्प आजमाएँगे'

England v Pakistan - First Vitality International T20
England v Pakistan - First Vitality International T20

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले प्रतिक्रिया दी है। आजम ने कहा है कि पहले की गई गलतियों को लेकर हमने सुधार करने पर बातचीत की है और हम हर तरह का कॉम्बिनेशन इस सीरीज में ट्राई करेंगे। पाकिस्तानी कप्तान ने यह भी कहा कि कप्तान बनने के बाद मेरे व्यक्तिगत प्रदर्शन में भी सुधार आया है।

वेस्टइंडीज में गए पाक कप्तान ने कहा कि हमने अपनी गलतियों पर चर्चा की है और हमारा उद्देश्य उन्हें दोहराना नहीं है। खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देने की जरूरत है। हमने अपनी फील्डिंग पर काफी मेहनत की है। इसमें कमी थी लेकिन हमने पिछले दो दिनों में इस पर काम किया है।

पाक कप्तान ने यह भी कहा कि अपनी टीम में हम सभी तरह के विकल्पों को आजमाएंगे, इसमें स्पिनर भी शामिल है। हमारा लक्ष्य निडर होकर क्रिकेट खेलना है। पाकिस्तान सुपर लीग में लड़कों ने बेहतर प्रदर्शन किया है और हम उनको बैक करते हैं।

हालांकि बाबर आजम ने निडर क्रिकेट खेलने की बात कही है लेकिन पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन इंग्लैंड दौरे पर खराब रहा है। इंग्लैंड में पाक टीम को सीमित ओवर क्रिकेट के दोनों प्रारूप में पराजय का सामना करण पड़ा है। टी20 क्रिकेट में नम्बर दो की रैंक वाले बाबर आजम के ऊपर काफी हद तक टीम की बैटिंग टिकी हुई है। मोहम्मद रिजवान ने भी पिछले कुछ मैचों में प्रभावशाली बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। अन्य बल्लेबाजों की तरफ से उतना बेहतर खेल देखने को नहीं मिला है।

England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International

बात अगर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की करें, तो उन्होंने घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया को हराया है। कंगारू टीम को पांच टी20 मैचों की सीरीज में 4-1 से हराने के बाद बाद विंडीज टीम के हौसले भी बुलंद होंगे। बाबर आजम एंड पार्टी के लिए वेस्टइंडीज को उनके ही घर में जाकर हरा पाना उतना आसान कार्य नहीं होगा।

टी20 वर्ल्ड कप के हिसाब से यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। कुछ ही महीनों बाद यूएई में यह बड़ा इवेंट होगा। ऐसे में टीम में किन खिलाड़ियों को रखा जा सकता है और किन नामों को बाहर करना है, इसको लेकर भी एक नई दिशा मिलेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment