बाबर आजम से टेस्ट क्रिकेट को छोड़ने को लेकर पूछा गया सवाल, जवाब सुनकर पत्रकार की हुई बोलती बंद

Neeraj
बाबर आजम की कप्तानी इन दिनों सवालों के घेरों में है
बाबर आजम की कप्तानी इन दिनों सवालों के घेरों में है

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान टीम ने 26 रनों से शानदार जीत हासिल की। इस मैच को जीतकर इंग्लिश टीम ने पूरे 22 सालों बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया है। घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के हाथों दो मैचों में मिली लगातार हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को आलोचनाों का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल रहा है जिसमें एक पाकिस्तानी रिपोर्टर बाबर आजम से टेस्ट क्रिकेट को छोड़ने को लेकर सवाल करता नजर आ रहा है।

दरअसल, पाकिस्तान के कप्तान को इस मुकाबले के बाद सवालों का सामना करना पड़ रहा है। मैच के बाद बाबर आजम के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवाल पूछे गए। इनमें से एक सवाल पर पाक टीम के कप्तान के जवाब ने रिपोर्टर की बोलती बंद कर दी। पत्रकार ने उनसे कहा, कई फैंस का कहना है कि आपको और मोहम्मद रिजवान को सिर्फ टी 20 पर फॉर्मेट फोकस करना चाहिए। टेस्ट में जैसे ही आप दोनों आउट होते हैं, पूरी टीम पीछे से बिखरती चली जाती है।

बाबर ने इस पर पत्रकार को टोकते हुए कहा, तो आप क्या चाहते हैं कि टेस्ट छोड़ दें? इस पर पत्रकार ने कहा- मेरा सवाल ये है कि आप इस बारे में क्या सोचते हैं। बाबर ने जवाब देते हुए कहा, सर हम ऐसा कुछ नहीं सोच रहे हैं।

दूसरी पारी में फ्लॉप रहे बाबर आजम

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए मैच की चौथी पारी में 355 रनों का टारगेट दिया था। अपनी दूसरी पारी में पाकिस्तानी टीम ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। इसके बाद रिजवान 30 रन बनाकर आउट हो गए। तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तानी कप्तान बाबर से टीम को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने। पहली पारी में बाबर ने 75 रनों की अहम पारी खेली थी लेकिन दूसरी पारी में उनका बल्ला शांत रहा। यही वजह है कि टीम के कुछ फैंस को उनकी आलोचना करने का अवसर मिल गया है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now